Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

राहुल गाँधी की लंबी उम्र के लिए अमित शाह ने रखा सोलह सोमवार का व्रत

19, Jun 2019 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. आपने लोगों को मनचाहा वर, अच्छी नौकरी या बिजनेस में तरक्की के लिए ‘व्रत’ रखते हुए तो देखा ही होगा। लेकिन क्या आपने कभी किसी नेता को अपने विरोधी के लिए व्रत रखते हुए देखा है? जी हाँ! ऐसा अजूबा हो रहा है! बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की लंबी उम्र के लिए सोलह सोमवार का व्रत रखा है!

Amit Shah शाह
‘व्रत’ रखने की घोषणा करने के बाद मुस्कुराते शाह जी!

इस बारे में हमने ख़ुद अमित शाह से बात की और इसकी वजह जानी। शाह जी ने कहा कि “आज मैं जो कुछ भी हूँ, उसका आधा श्रेय राहुल गाँधी जी को जाता है! राहुलजी ने हर चुनाव को जीतने में भारतीय जनता पार्टी की मदद की है! और अभी हमें 50 साल तक चुनाव जीतने हैं तो ऐसे में अगर उन्हें कुछ हो जाता है तो यह हमारे लिए बहुत नुक़सान की बात होगी! बस, इसीलिए मैं और मेरे साथ राजनाथ सिंह जी, उनकी लंबी उम्र के लिए व्रत रख रहे हैं।”

चूंकि शाहजी देश के गृह मंत्री भी हैं तो उन्होंने व्रत रखने के अलावा राहुल की सुरक्षा में भी इज़ाफ़ा कर दिया है। अब उनके साथ एक स्किल्ड कमांडो टीम हमेशा मौजूद रहेगी और दो स्नाइपर दूर से दुश्मनों पर नज़र रखेंगे!

उधर, काँग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और राहुल की माताजी सोनिया गाँधी ने राहुल को मौनव्रत रखने की सलाह दी है। उनका कहना है कि अगर समय पर ‘मनमोहन’ बोल दें और राहुल चुप हो जाएँ तो उनकी पार्टी की ऐसी दुर्दशा नहीं होती। बहरहाल, ये बात तो तय है कि व्रत की ताक़त राहुल गाँधी का बाल भी बाँका नहीं होने दे सकती। और भाजपा भी यही चाहेगी कि राहुल सालों-साल जिएँ और बीजेपी की जीत में इसी तरह हाथ बँटाते रहें!



ऐसी अन्य ख़बरें