Monday, 17th June, 2019

चलते चलते

अब आगे का काम अमित शाह देखेंगे: चुनाव आयोग

11, Dec 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. पाँच राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम की तस्वीर लगभग साफ़ हो गई है कि वहाँ किसकी सरकार बनने वाली है, लेकिन राजस्थान और मध्य प्रदेश में मामला फँसता नज़र आ रहा है। बहुत देर से आंकड़ें अमित शाह के गलियारे में घूम रहे हैं। यही वजह है कि चुनाव आयोग ने भी अपने हथियार डाल दिए हैं और इन राज्यों में सरकार बनाने का पूरा भार अमित शाह के कन्धों पर डाल दिया है।

Amit Shah 4
आंकड़े देखकर हँसते शाह जी

चुनाव आयोग के एक बड़े अफसर ने हमें बताया कि, “अब ये हमारे बस की बात नहीं है, कभी एक पार्टी  ऊपर हो जाती है कभी दूसरी पार्टी ऊपर हो जाती है, हम कब तक यूँ ही खेलते रहेंगे!”

“ऐसे में तो शाह जी ही कुछ कर सकते हैं, उन्हें इस तरह की सिचुएशन में सरकार बनाने का लंबा अनुभव है! इसलिए हमने उन्हें फोन करके बता दिया है कि अब आगे का काम आप ही संभाल लो! हमारा काम संपन्न हुआ!” -कहते हुए वो आंकड़ों पर फिर से नज़र दौड़ाने लगे।

उधर, सूचना मिली है कि निर्दलीय उम्मीदवारों के घर, कार डीलर और ज्वेलरी बेचने वालों का ताँता लगा हुआ है। ये लोग उन्हें अपना माल बेचने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह भी सूचना मिली है कि इन उम्मीदवारों ने पैसा गिनने की मशीन भी आर्डर कर दिए हैं ताकि आगे चलकर कोई परेशानी ना हो।



ऐसी अन्य ख़बरें