Saturday, 26th May, 2018

चलते चलते

बीजेपी-कांग्रेस को अमेज़न का ऑफर- "खरीदो लाखों स्मार्टफोन, चुनाव हारे तो रिटर्न पर पूरा पैसा वापस!"

05, May 2018 By Fake Bank Officer

बंगलुरु. कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही घोषणापत्र जारी कर दिया है। दोनों ही दलों ने चुनाव जीतने पर अलग-अलग वर्गों को फ्री स्मार्टफोन देने का वादा किया है। आम तौर पर फ्री शराब के लिए बिक जाने वाले एक आम भारतीय वोटर के लिए फ्री स्मार्टफोन उम्मीद से  दोगुना मिलने जैसा है।

amazon-karnatak
मुफ्त चीज़ों की लिस्ट दिखाते नेतागण!

ज़ाहिर है दोनों में से जो भी पार्टी चुनाव में जीतेगी, उसे थोक में लाखों मोबाइल फ़ोन खरीदने पड़ेंगे। विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ‘Amazon’ ने मौके का फायदा उठाते हुए दोनों बड़े राजनैतिक दलों को एक लुभावना आफर पेश किया है। स्कीम यह है कि ‘अमेज़न’ पर कम से कम एक लाख स्मार्टफोन खरीदो और अगर चुनाव हार गए तो रिटर्न पर पूरा पैसा वापस!’ चूंकि जीतने वाली पार्टी को वैसे भी फ्री स्मार्टफोन बाँटने ही है, अतः इस आफर में सबका फायदा है।

जैसे ही दोनों पार्टियों ने घोषणापत्र जारी किए, ‘Amazon’ को यह अनोखा बिज़नेस आईडिया सूझा और बिना देर किए कंपनी के सीईओ बैंगलोर आ पहुँचे। अमेज़न के सीईओ एंथोनी गोनज़ल्वेज ने बैंगलोर एयरपोर्ट के बाहर फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “इस आफर पर उन्होंने दोनों दलों के बड़े नेताओं से बात की है! राहुल गाँधी इस स्कीम से खासे उरसाहित दिखे! उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि यदि किसी उम्मीदवार की जमानत जब्त हो जाती है, तो उसका पैसा भी अमेज़न भरे! हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके सुझाव पर विचार किया जाएगा!” -एंथोनी अपनी टाई ठीक करते हुए बोले।

“हालाँकि, मोदी जी इस ऑफर को सुनने के बाद ज्यादा जोश में नज़र नहीं आए! उनका कहना था कि ये फ्री स्मार्टफोन, लैपटॉप वगैरह सब जुमले हैं! साथ ही उन्होंने कहा कि हारने का तो सवाल ही नही उठता, जीतने पर भी वो कुछ हज़ार दो हज़ार फ़ोन ही रखेंगे! बाकी कंपनी को रिफंड देना होगा!” -ऐसा बोलकर एंथोनी अपनी कंपनी की गाड़ी में बैठकर चले गए।



ऐसी अन्य ख़बरें