Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

"बुड्ढे हैं, ग़लती हो जाती है! अब क्या फाँसी पे चढ़ाओगे?" -अखिलेश के डाँटने पर बोले मुलायम

15, Feb 2019 By बगुला भगत

लखनऊ. समाजवादी के प्राचीन अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘पुनः पीएम भवः’ का आशीर्वाद क्या दिया, मोदी समर्थकों की नज़रों में हीरो ही बन गये! लेकिन जब इस आशीर्वाद को प्रदान कर वो घर पहुँचे तो पहुँचते ही अखिलेश ने उन्हें लपेट लिया।

Mulayam-Akhilesh2
“बुड्ढों से गयती हो जाती है लयके!”

थोड़ी देर तक तो वो नेताजी को घूरते रहे, फिर भड़कते हुए बोले, “दुनिया भर के बाप यही दुआ माँगते हैं कि जो हम नहीं बन पाये, वो हमारा बेटा बनकर दिखाएगा। और एक ये हमारे बाप हैं!”

“एैसा क्या कय दिया हँवनै…क्यूँ इत्ता गयम हो रये ओ?”  -नेताजी ने मासूमियत से पूछा। यह सुनकर बबुआ और भड़क गये और टीवी ऑन करते हुए बोले, “याद नहीं है, पार्लियामेंट में क्या काँड कर के आ रहे हो?”

“हँव कुछ संवजे नयी!” -नेताजी बोले। “ये देखो!” -अखिलेश टीवी की तरफ़ इशारा करते हुए बोले। “ख़ुद तो पीएम बन नहीं सके, अब अपने बेटे के भी चाँस ख़त्म कर रहे हो। आप बाप हो कि दुश्मन!”

“ये का कय दिया हँवनै!” -कहते हुए वो सर पकड़कर बैठ गये। “फायदा तो आप हमारा कर नहीं सकते…कम से कम नुकसान तो मत करो!” -अखिलेश ने डाँटते हुए कहा।

“बुड्ढे हैं, बुड्ढों से गयती हो जाती है। अब क्या फाँसी पै चढ़ाओगे हंवै!” -नेताजी ने कहा और लड़खड़ाते हुए अपने कमरे में सोने चले गये, अखिलेश मुँह लटकाये टीवी देखते रहे।

उधर, जो बीजेपी नेता कल तक मुलायम को ‘मौलाना मुलायम’ कहते फिरते थे, वे कल रात से ही नॉन-स्टॉप उछले जा रहे हैं। मानो मुलायम सिंह राष्ट्रपति हैं और उन्होंने मोदीजी को आज ही शपथ दिला दी हो!



ऐसी अन्य ख़बरें