चलते चलते

मीम के बाद अब 'संता-बंता' जोक्स पर भी रोक लगाएँगी ममता बैनर्जी

17, May 2019 By Guest Patrakar

कोलकाता. पिछले दिनो बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी का मीम (Meme) बनाने पर बवाल हो गया था। यहाँ तक कि एक लड़की को एक छोटी सी कलाकारी के लिये गिरफ़्तार तक कर लिया गया था। ममता दीदी यहीं पर रूकने वालों में से नहीं हैं, उन्होंने एक और तुग़लकी फ़रमान निकाला है जिसके बाद पश्चिम बंगाल में संता-बंता जोक भी बैन जाएँगे।

santa-banta
संता-बंता जोक्स भी नहीं चेलंगे

पूरी जानकारी के लिए हमने तृणमूल कांग्रेस के सोशल मीडिया हेड मिलिंद चौबे से बात करी। उन्होंने बताया “मैडम ख़ुद पर बन रहे मीम से परेशान रहती हैं इसलिए उन्होंने सख़्त क़ानून निकाला है कि उन पर बनाए गए ‘मीम’ के बदले लोगों को जेल-दर्शन करवाया जाए!

इसके अलावा उन्होंने मोटू-पतलू, हाथी-चींटी, संता-बंता जैसे जोक फ़ॉर्मैट भी बैन करने की बात करी है! उनका कहना है इस से प्रदेश में अनुशासन आएगा और लोग शालीनता से रहना सीखेंगे!”

सुप्रीम कॉर्ट ने भी ममता के इस फ़ैसले का समर्थन किया है। उनका कहना है कि केवल संता-बंता जोक ही नहीं, ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा’ भी बैन करना चाहिए। उस शो में सब कुछ है, कॉमेडी को छोड़ कर। उसको देखने के बाद हमारे कई जज माइग्रेन के शिकार हो गए हैं। ऐसे ही संता-बंता जोक भी कई लोगों को बोरियत से मार चुके हैं। इसलिए लगे हाथ ‘कपिल’ को भी बैन कर देना चाहिए।

ख़ैर चुनाव की भीड़-भाड़ में अभिव्यक्ति की आज़ादी कहाँ खो गयी है इसका किसी को पता नहीं चला है।



ऐसी अन्य ख़बरें