Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

डरी-सहमी सुप्रिया सुले ने शरद पवार से एक बार और पूछा- "आप ही चाणक्य हो ना?"

26, Nov 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में बहुमत साबित करने की तिथि निश्चित कर दी है, कल शाम को पाँच बजे तक विधानसभा के पटल पर यह फैसला हो जाएगा कि फड़णवीस सरकार रहेगी या शिवसेना, कांग्रेस और NCP की सरकार बन जाएगी! इसके अलावा राज्य में फिर से चुनाव होने की संभावना को भी नकारा नहीं जा सकता है।

sharad-supriya
पवार से सवाल पूछतीं सुप्रिया

सर्वोच्च न्यायलय का फैसला आते ही शरद पवार को तो कुछ नहीं हुआ क्योंकि वो इतने घाघ नेता हैं कि इन सब चीज़ों से ऊपर उठ चुके हैं लेकिन सुप्रिया सुले टेंशन में आ गयीं।

उन्होंने तुरंत पवार साब का रूख किया और एक बार और उनसे पूछा- “ये जो कुछ भी हो रहा है, वो आप करवा रहे हैं या इसमें भी अमित शाह का हाथ है? असली खिलाड़ी कौन है? ‘चाणक्य’ कौन है? आप ही हो ना? प्लीज बताइये!” -कहते हुए वो पवार के बगल में बैठ गईं।

सुप्रिया सुले की अधीरता देखते हुए सीनियर पवार ने धीरे से कहा कि, “अब मैं तुम्हें क्या बताऊँ? अब हालात पहले जैसे नहीं रहे! अब तो हर गली में दस-दस चाणक्य घूम रहे हैं, तुम तो जानती हो अमित शाह के आगे किसी की दाल नहीं गलती! इसलिए जो हो रहा है उसका मजा लो, ज्यादा टेंशन मत लो!” -पवार ने अपने अंदाज में कहा।

पवार साब से जोरदार उत्तर ना मिलने पर सुप्रिया के होश उड़ गये। “मैं तो आपको ही मास्टरमाइंड समझ रही थी, आप तो राजपाल यादव निकले! ‘सिंचाई’ करने के अलावा कुछ नहीं किया है आपने जीवन में!” -उसने उखड़ते हुए कहा और पैर पटकते हुए उठकर चली गईं।

उधर, आदित्य ठाकरे भी संजय राउत के पास पहुँचे और उनसे पूछा कि, “काका! ड्राइविंग सीट पर हम ही बैठे हैं ना? कल लफड़ा तो नहीं हो जाएगा!” तो राउत ने जवाब दिया कि, “चिंता मत कर भतीजे! मेरे रहते हुए कोई मुख्यमंत्री बन ही नहीं सकता, तुझे तो सीएम बनाकर ही रहूँगा! अभी तू जा, ‘आरे’ में जाकर आराम कर!”



ऐसी अन्य ख़बरें