Saturday, 18th August, 2018

चलते चलते

खुलासा: महागगठबंधन में शामिल होने के लिए एबी डीविलियर्स ने लिया है संन्यास

24, May 2018 By Ritesh Sinha

प्रिटोरिया. दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ ‘एबी डीविलियर्स’ का करियर अच्छा ख़ासा चल रहा था, फिर भी उन्होंने अचानक ही अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। इधर, इंडिया में बहुत सारे नेता मिलकर मोदी के खिलाफ महागठबंधन की तैयारी कर रहे हैं, डीविलियर्स के इस फैसले को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है!

mahagathbandhan1
इन सबके साथ खड़े होना चाहते हैं एबी डीविलियर्स

माना जा रहा है कि उन्हें भी इस गठबंधन में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा गया है, जिसे ‘ए बी’ ने स्वीकार भी कर लिया है। अब 2019 के चुनाव  में डीविलियर्स  मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में नज़र आ सकते हैं!

अपने आप को महागठबंधन की “धुरी” बताने वाली ममता बैनर्जी ने बताया कि “देखिए! 2019 में युवाओं का वोट पाना हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है! अगर उनका वोट नहीं मिला तो गठबंधन पार्टी की जमानत ज़ब्त हो जाएगी! जैसे आजकल ‘आम आदमी पार्टी’ की हो रही है! इसलिए हमने युवाओं को आकर्षित करने के लिए डीविलियर्स को लाने का प्लान बनाया है! आखिर उनके फैन तो यहाँ भी बहुत हैं ना!”

“हम युवाओं के पास जरूर जाएँगे, चाहे इसके लिए हमें कुछ मीटर क्यों ना चलना पड़े, हम चलेंगे! ‘एकला चलो’ का नारा अब पुराना हो चुका है, अब महागठबंधन का ज़माना है!”-कहती हुई वह पास में ही खड़े एक पुलिस वाले को डाँटने चली गईं।

वहाँ से काम निपटाकर आने के बाद उन्होंने आगे बताया कि “वैसे एक युवा हमने भी रक्खा हुआ है, लेकिन उस पर तो उनकी पार्टी को ही भरोसा नहीं है! इसलिए हमें बाहर से इम्पोर्ट करना पड़ रहा है!” -ममता ने राहुल गाँधी का नाम लिए बिना कहा।

उधर, भाजपा भी डीविलियर्स को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर रही है। आज सुबह ही प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मि. 360’ को फोन लगाया और उनसे अपना पुराना रिश्ता निकाल दिया- “फ्रेंड डीविलियर्स! ‘360’ से मेरा पुराना नाता रहा है, मैं बचपन से ही लोकसभा में 360 सीटें जीतने का सपना देख रहा हूँ! इसलिए तुम हमारी पार्टी में आ जाओ!”



ऐसी अन्य ख़बरें