Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

दिल्ली में भारी धुँध के चलते MLA अमानतुल्ला खान ने अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ता को दे दिया धक्का

09, Nov 2018 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली.  भारी स्मॉग के कारण दिल्लीवालों के साथ-साथ नेताओं का भी भारी नुक़सान हो रहा है। जहरीली हवा से साँस लेने में तकलीफ तो हो ही रही है ऊपर से कम दिखने की वजह से भी कई कांड हो रहे हैं। अब ‘आप’ पार्टी के MLA अमानतुल्लाह खान को ही ले लीजिए, जिन्होंने धुँध की वजह से अपनी ही पार्टी के एक कार्यकर्ता को धक्का दे दिया और दो-चार बार हाथ भी साफ़ कर दिया। विषेशज्ञों का मानना है कि इस तरह की घटनाएँ गहरे धुंध में हो ही जाती हैं।

स्मॉग smog
कुछ नहीं दिखा!

इस मामले की अधिक जानकारी के लिए हमने उस कार्यकर्ता यानी अजित सैनी से बात की। उन्होंने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया “दिवाली के अगले दिन अमानतुल्लाह जी को ओखला के पास एक सीवेज़ प्लांट का उद्घाटन करना था! जैसे ही वो फीता काटने ऊपर स्टेज पर चढ़े तो मैं उनकी फोटो खींचने लगा! पता नहीं इस बीच क्या हुआ, अचानक उन्होंने मुझे धक्का दे दिया और समय निकालकर खर्चा पानी भी दे दिया!”

“जब तक आसपास वाले मुझे उसके कहर से बचाते तब तक मैं पंद्रह किलो मार खा चुका था! अस्थि पिंजर ढीला हो गया भाईसाब! बाद में उन्होंने बताया कि धुँध की वजह से उन्हें लगा कि मैं भाजपा का आदमी हूँ और क्रेडिट लेने यहाँ पर आया हूँ! हालाँकि मुझे बहुत चोट आई है, फिर भी मैंने उन्हें माफ़ कर दिया है, अपनी ही पार्टी का आदमी है ना!” -अजीत ने कराहते हुए बताया।

हमने इस बारे में ‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से भी बात करी। उन्होंने कहा “देखिए यह मोदी जी की साज़िश है, वो धुआँ बढ़ाकर हमें आपस में लड़वाना चाहते हैं पर हम ऐसा नही होने देंगे! वैसे भी हमारे शरीर में 206 तरह की हड्डियाँ होती हैं और अमानतुल्लाह ने केवल एक ही तोड़ी है, यानि पूरे 205 हड्डियों की बचत, क्यूँकि हमारी ईमानदार सरकार है जी!”

अजित फिलहाल अस्पताल में है और अपने हाथ सही होने का इंतज़ार कर रहा है। ऐसी घटना दोबारा ना हो इसलिए दिल्ली पुलिस ने भी एडवायजरी जारी की है कि हिंसा का रास्ता अपनाने से पहले सामने वाले का चेहरा जरूर देख लेवें, स्मॉग बहुत ज्यादा है।



ऐसी अन्य ख़बरें