चलते चलते

ईवीएम की रखवाली में जुटे 'आप' वाले, बोले- "हम भी चौकीदार पर मोदी वाले नहीं!"

10, Feb 2020 By बगुला भगत

एजेंसी. आम आदमी पार्टी वालों ने भी अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा लिया है लेकिन साथ ही सफ़ाई देते हुए यह भी कहा है कि इसका मतलब ये नहीं है कि हम मोदीजी के समर्थक हो गये! हम तो अपनी ईवीएम की रखवाली करने के लिए ‘न्यू चौकीदार’ बने हैं।

AAP-Ke-New-Chowkidar11
“हम हैं आप के न्यू चौकीदार!”

आप के एक सीनियर नेता ने बताया कि “पहले तो हमारा प्रोग्राम नाम के आगे ‘मैं भी चौकीदार’ लगाने का था लेकिन वो आइडिया इसलिए ड्रॉप कर दिया क्योंकि फिर लोग हमें मोदीजी का सपोर्टर समझने लगते। इसलिए डिसाइड हुआ कि ‘न्यू चौकीदार’ ठीक रहेगा, जैसे ‘पंजाबी ढाबा’ के बराबर में ‘न्यू पंजाबी ढाबा’ होता है।”

नाम की इस रखा-रखी के बीच बीजेपी वाले आ गये और कहने लगे “हम तो पहले से ही चौकीदार हैं, तो हमें दे दो ये ज़िम्मेदारी, हम कर लेंगे तुम्हारी ईवीएम की रखवाली!”

यह सुनकर कुछ आपिये ख़ुश हो गये कि चलो फ्री फंड में चौकीदार मिल गये लेकिन तभी दूसरे नेता उन्हें डाँटते हुए बोले, “चौकीदारी करके ईवीएम के सारे वोट बदल देंगे तेरे ये फूफा!” और यह कहते हुए बीजेपी वालों को हाथ जोड़कर विदा कर दिया कि “भैय्या हम अपने आप देख लेंगे, आप जाओ!”

इस बीच, कांग्रेस ने आप वालों से रिक्वेस्ट की है कि “भैय्या, आप तो जागोगे ही रात भर, तो हमारी उस ईवीएम का भी ध्यान रख लेना, जिसमें हमारे वोट हैं!” यह सुनकर आप वाले हँस-हँसकर लोट-पोट हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें