Wednesday, 22nd May, 2019

चलते चलते

आप-कांग्रेस गठबंधन 'लगभग' हो गया था लेकिन LG ने फ़ाइल ग़ायब करा दी: केजरीवाल

24, Apr 2019 By Shaitaan Khopdi ™

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर दिल्ली के LG पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि 2015 में मिली करारी हार से खिसियाये मोदी, LG की मदद से दिल्ली की जनता से बदला लेने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी लगातार कोशिश कर रहे हैं कि ‘आप’ और कांग्रेस में गठबंधन न हो पाए और LG इसमें भाजपा का मोहरा बने हुए हैं।

aap-congress
कब होगा मिलन?

श्री केजरीवाल ने दावा किया कि मोदी को डर है यदि कांग्रेस-आप गठबंधन हो जाता है तो भाजपा दिल्ली की सारी सात सीटें हार जाएगी और फिर दिल्ली को पूर्ण राज्य बनने से कोई नहीं रोक पायेगा।

आप के प्रवक्ता और दक्षिणी दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा ने बताया कि, “हमने फ़रवरी में ही राहुल गाँधी को अपना ऑफर स्पीड-पोस्ट से भेज दिया था लेकिन आज दो महीने बीत जाने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया है। इसका मतलब साफ़ है कि ये फाइल LG के ऑफिस ने आगे ही नहीं बढ़ने दी! ये लोग चार साल पहले मिली हार आज तक स्वीकार नहीं कर पाए हैं और दिल्ली की जनता से बदला लेने के लिए इतनी नीच हरकत करने पे उतारू हैं!”

पेश है हमारे वरिष्ठ पत्रकार शैतान खोपड़ी और राघव चड्ढा के बीच हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

शैतान खोपड़ी: राघव जी आप की पार्टी के इंटरनल सर्वे के अनुसार आम आदमी पार्टी अपने दम पर सारी सीटें जीत लेगी, फिर कांग्रेस से गठबंधन की क्या ज़रूरत है?

राघव चड्ढा:  जी बिलकुल! हम जीत जायेंगे, लेकिन मोदी को करारी हार देने के लिए, भाजपा की ज़मानत ज़ब्त करने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करना ज़रूरी है!

शैतान खोपड़ी: लेकिन शीला दीक्षित जी के रहते क्या कांग्रेस आपसे गठबंधन करना चाहेगी? अगर आपको सीटें मिली और दिल्ली पूर्ण राज्य बना तो आप उनके खिलाफ जो 370 पेज के सबूत हैं, वो दिखा के आप शीला जी को भी जेल भेज देंगे?

राघव चड्ढा: जी नहीं! ऐसा कुछ नहीं है, शीला जी को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है! वो 370 पेज का दस्तावेज तो महज़ A4 पेज का बण्डल था, जो लोकपाल विधेयक लिखने के लिए योगेंद्र यादव जी फोटो कॉपी वाली मशीन से निकाल के ले आये थे! सुबूत-वबूत कुछ नहीं है!

शैतान खोपड़ी: – तो फिर CWG घोटाले का क्या?

राघव चड्ढा:  कौन सा CWG घोटाला?

शैतान खोपड़ी: वोही जिसके खिलाफ आपके पास सबूत थे!

राघव चड्ढा:  (मुस्कान बिखेरते हुए) अभी क्या बताया आपको? हमारे पास कोई सबूत नहीं है!

शैतान खोपड़ी: तो मतलब अब दिल्ली पूर्ण राज्य बन ही जायेगा?

राघव चड्ढा:  जी बिलकुल, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाना हमारी मांग नहीं, हमारी ज़िद है! धोनी टाइप!

शैतान खोपड़ी: पिछले चुनाव तक लोकपाल भी आपकी ज़िद थी?

राघव चड्ढा:  बेशक थी, वो ज़िद LG ने पूरी नहीं होने दी, अब हमने नयी ज़िद ठानी है!

शैतान खोपड़ी: ज़िद करते रहना भी शायद आपकी एक ज़िद है?

राघव चड्ढा:  तुम्हारे जैसे गोदी मीडिया के दलालों का पर्दाफाश करना हमारी अगली आने वाली ज़िद है! अचार संहिता ख़तम होने दो बताता हूँ!

शैतान खोपड़ी: मर गए!

राघव चड्ढा:  और कोई डाउट हो तो वो भी पूछ लो, हर सवाल का जवाब देना भी मेरी ज़िद है!

शैतान खोपड़ी: नहीं-नहीं, ऑल क्लियर!

इन सब बातों के बीच शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में हमारा इंटरव्यू ख़तम हुआ। वार्ता के दौरान राघव चड्ढा ने कई और मुद्दों पे भी पार्टी का रुख स्पष्ट किया, हालाँकि  ‘आप’ प्रवक्ता ये नहीं बता पाए कि लोकसभा की 7 सीट जीत जाने से दिल्ली पूर्ण राज्य कैसे बनेगा?



ऐसी अन्य ख़बरें