Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

2019 के चुनाव में भाजपा बाँटेगी स्मार्टफोन, कांग्रेस ने डेटा-पैक देने का किया ऐलान

16, Nov 2018 By alkarhatoora

नयी दिल्ली. जी हाँ! 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में स्मार्टफोन बाँटने की योजना बनाई है। दिल्ली में हुए पार्टी की एक उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है, जिसके तहत अलग-अलग चरणों में स्मार्टफोन वितरण का कार्यक्रम रखा जाएगा। हालाँकि, यह योजना काँग्रेस शासित राज्यों में लागू नहीं होगी ताकि वहाँ की जनता काँग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंके और भाजपा को सत्ता में ले आए। सूत्रों से पता चला है कि इस प्लान का विरोध पार्टी में किसी ने नहीं किया है, आडवाणी जी ने भी नहीं!

smartphone
हर भारतीय को मिलेगा फ्री में स्मार्टफोन

उधर, भाजपा के इस  ऐलान के तुरंत बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने सभी वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाकर आपातकालीन बैठक रखी और इस योजना को फ्लॉप करने की रणनीति तैयार कर ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद, शशि थरुर ने भाजपा के इस योजना को चुनावी लॉलीपॉप बताया और इसे ऑस्ट्रोबोग्युलस (Ostrobogulous) करार दिया है,  जिसका हिंदी अर्थ “अजीब” होता है।

दो घंटे की माथापच्ची के बाद भी जब कोई अच्छा आईडिया नहीं आया तो कांग्रेस पार्टी ने इटली के विशेषज्ञों की सलाह ली। वहाँ के विशेषज्ञों ने सलाह दी कि, “इस योजना को फ्लॉप करने के लिए आप डाटा-पैक फ्री में देने का ऐलान कर दीजिए, हर रोज़ 2GB डेटा पैक मुफ्त! फिर देखिए, बीजेपी वाले बौखला जाएँगे!”

राहुल गाँधी को यह आईडिया पसंद आ गया, उन्होंने तुरंत हरी झंडी दे दी। साथ ही उन्होंने कहा कि डेटा-पैक के साथ-साथ उसमे मोबाइल का बैक-कवर भी जोड़ दीजिए, उसके बिना हैंडसेट अधूरा ही रहता है! जनता में अच्छा संदेश जाएगा!”

लेकिन इस निर्णय पर कांग्रेस पार्टी के अंदर से ही असहमति देखने को मिल रही है। एक सांसद ने जब ‘डेटा’ पैक की जगह, उसी पैसे को शिक्षा और स्वास्थ्य पर लगाने की बात कही तो कांग्रेस अध्यक्ष भड़क गए! उन्हने तुरंत उस असभ्य सांसद को पार्टी से निकाल दिया और कहा कि, “ऐसे लोगों के लिए हमारी पार्टी में कोई जगह नहीं है!”



ऐसी अन्य ख़बरें