Wednesday, 26th June, 2019

चलते चलते

ज़ी न्यूज़ ने ग़लती से चला दी लापता विमान की खबर, एंकर की नौकरी गयी

09, Jun 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली/सियांग. हमेशा हिन्दू-मुस्लिम और मंदिर-मस्जिद जैसे ज्वलंत मुद्दे उठाने वाले ज़ी न्यूज़ की इज़्ज़त को एक एंकर की नादानी से बट्टा लग गया है। कल प्राइम टाइम में आग उगलते हुए इस एंकर ने चीन की सीमा पर पाँच दिनों से लापता भारतीय वायुसेना के विमान ‘AN32’ की खबर चला दी। खबर चलते ज़ी-न्यूज़ के स्टूडियो में हड़कंप मच गया। बाद में उस एंकर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

ज़ी debate
यही दिखाना चाहिए था..

टीवी पर ‘अली बनाम बजरंगबली’ की डिबेट देखने की आस लगाए दर्शकों को उस समय बड़ी मायूसी झेलनी पड़ी जब एंकर ने लापता विमान के बारे में बताना शुरू कर दिया।

इतना ही नहीं उसने इस घटना के लिए सरकार को भी कटघरे में खड़ा कर दिया, जिसकी दर्शकों को बिल्कुल भी उम्मीद नही थी।

इस बोरिंग और भड़काऊ खबर के कारण कई दर्शकों ने चैनल बदल कर रिपब्लिक टीवी लगा दिया तो कुछ ने तो ज़ी-न्यूज़ के स्टूडियो में फोन करके एंकर की शिकायत भी कर डाली। एंकर की इस नादानी के चलते एक ही दिन में चैनल की TRP पचास प्रतिशत तक नीचे आ गयी।

हालांकि चैनल ने बाद में इस घटना पर खेद जताते हुए अपने दर्शकों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही हिन्दू-मुस्लिम डिबेट शुरू की जाएगी।

उधर, सूत्रों से पता चला है कि एंकर ने यह गलती जानबूझकर अपनी अन्तरात्मा की आवाज़ पर की थी और इसके लिए चैनल को ज़िम्मेदार नही ठहराया जा सकता।

न्यूज़ चैनल के एक वरिष्ठ पत्रकार ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “हमने तो उसे आग उगलने वाली खबरों की ही स्क्रिप्ट दी थी उस मूर्ख ने अपना दिमाग लगाना शुरू कर दिया! अभी जब दो-चार चैनलों से लात पड़ेगी तो खुद ही समझ जाएगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें