Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

ट्रंप ने भारतीय पत्रकारों को बनाया बंधक, बोले- "इन्हें वापस नहीं दूँगा, चाहे हमारे सारे ले जाओ!"

25, Sep 2019 By बगुला भगत

न्यूयॉर्क. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय पत्रकारों के प्यारे-प्यारे सवालों से इतने इम्प्रैस हुए हैं कि वे उन्हें वापस इंडिया भेजने को तैयार नहीं है। उन्होंने हमारे सारे जर्नलिस्ट्स को व्हाइट हाउस में बंधक बना लिया है और उन्हें किसी भी क़ीमत पर छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

Trump-Modi-Two-in-One1
“इन्हें तो मैं वापस नहीं दूँगा!”

मोदीजी पिछले दो घंटे से ट्रंप को समझा रहे हैं कि “मैं अचानक इतने सारे नये एम्पलाइज जर्नलिस्ट कहाँ से लाऊँगा! मेरा काम भी तो इनके बिना नहीं चल पायेगा।” लेकिन ट्रंप कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं।

“आप अपना कैसे भी करो, मैं तो अब इन्हें वापस नहीं देने वाला! चाहे तो मेरे वाले सारे ले जाओ!” ट्रंप ने दीपक चंपू नाम के पत्रकार के गाल को प्यार से सहलाते हुए कहा। “इसे दोनों देशों के बीच में कल्चरल एक्सचेंज…सांस्कृतिक आदान-प्रदान समझ लेना!” यह कहकर वो ‘आ..आ…पुच्च-पुच्च’ करते हुए उठकर चल दिये।

और कमाल देखो! बंधक बने भारतीय पत्रकार भी व्हाइट हाउस में पहुँचकर अपने आप को धन्य पा रहे हैं, उनके चेहरे की ख़ुशी देखकर कोई कह ही नहीं सकता कि वे बंधक बना लिये गये हैं। वे वहाँ से व्हाइट हाउस की कटोरी और चम्मचों की एक्सक्लूसिव स्टोरीज भेज रहे हैं और हर चीज़ के साथ सेल्फ़ी ले रहे हैं।

परेशान मोदीजी, अमित शाह को फ़ोन लगा रहे हैं और इन पत्रकारों को वापस लाने का तरीक़ा पूछ रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें