Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

'तिहाड़ जाने की स्थिति में क्या करें?', सूसूधीर चौधरी ने दिए चिदंबरम को टिप्स

06, Sep 2019 By बगुला भगत

तिहाड़ जेल/नयी दिल्ली. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम कल रात तिहाड़ जेल पहुँच गये। जेल रवाना होने से पहले जाने-माने जर्नलिस्ट सूसूधीर चौधरी ने उन्हें तिहाड़ के बारे में कुछ ज़रूरी टिप्स दिये।

Zee-Sudhir-Atom-Bomb
परमाणु हमले से बचने के टिप्स देते पत्रकार

आईएनएक्स मीडिया केस में जेल भेजे गये चिदंबरम के साथ सूसूधीर ने अपने तिहाड़ जीवन के बहुमूल्य अनुभव शेयर किये। सूसूधीर ने चिद्दू को बताया कि तिहाड़ में उन्हें किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और किस तरह के बंदे से बात करनी है और किस तरह के बंदे को अवॉइड करना है।

उन्होंने यह भी बताया कि जेल के अंदर सब-कुछ मिल जाता है, बस जेब में पैसे होने चाहिए। टिप्स के लिए चिद्दू ने उनका आभार जताते हुए कहा, “सूसू, अगर तुम नहीं होते तो पता नहीं मैं तिहाड़ में ये 14 दिन कैसे काटता। थैंक्स अगेन सूसू!” -चिद्दू ने नम आँखों से विदा लेते हुए कहा।

सूसूधीर की उदारता का यह कोई इकलौता उदाहरण नहीं है। दो दिन पहले ही उन्होंने देशवासियों को एटम बम के हमले से बचने के टिप्स भी दिये थे। उनका मानना है कि इंसान के पास जो भी अनुभव हैं, उन्हें वे दूसरों के साथ शेयर करने चाहिए। इस बारे में परमाणु वैज्ञानिकों का कहना है कि सूसूधीर के अलावा, कॉकरोच ही एकमात्र ऐसा जीव है, जो परमाणु बम के हमले से बचने का तरीका जानता है।



ऐसी अन्य ख़बरें