Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

घर में बैठे-बैठे सुधीर चौधरी ने कर डाला कोरोना वायरस का DNA विश्लेषण, स्वास्थ्य मंत्री स्वयं प्रदान करेंगे MBBS की डिग्री

24, Mar 2020 By abhishekrgk

नोएडा. DNA विश्लेषण करने के साथ-साथ, टाइम पास के लिए पत्रकारिता भी करने वाले श्री सुधीर चौधरी के नाम वैसे तो अनेकों उपलब्धियां दर्ज हैं पर इस बार तो उन्होंने सच में झंडा गाड़ दिया है। इस बार उन्होंने अपने दर्शकों को चौंकते हुए पूरे दुनिया में उत्पात मचा रहे कोरोना वायरस का ही DNA विश्लेषण कर डाला है।

Sudhir-Chaudhary-Angry
कोरोना का विश्लेषण करते सुधीर

ये जानकारी स्वयं उन्होंने ही ट्वीट करके दी है। इस मुद्दे पर और अधिक जानकारी के लिए जब हमने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि, “रोज की तरह आज भी मैं सुबह-सुबह चाय पी रहा था और ‘वर्क फ्रॉम होम’ के बारे में विचार कर रहा था, तभी अचानक आइडिया आया कि क्यों ना इस बार कोरोना वायरस का ही DNA विश्लेषण कर दिया जाए!

वैसे भी दो-तीन हजार DNA विश्लेषण तो कर ही चुका हूँ!” -कहते हुए सुधीर जी माइक्रोस्कोप में कुछ देखने लगे। आधे घंटे तक यूँ ही  देखने के बाद उन्होंने एक रिपोर्ट तैयार की और नौ बजे के प्रोग्राम में उसी रिपोर्ट को पढ़कर सुना दिया। ‘कोरोना’ की बाल की खाल निकाल दी उन्होंने!

उधर, केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने भी उनके रिसर्च पेपर को सोलह आने सही ठहराया है। अब तो एंकर सुधीर को MBBS की डिग्री देने की मांग तेज हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने घोषणा भी कर दी है कि वो स्वयं ही जाकर उन्हें Dr. सुधीर बना के आएँगे।

ये खबर देश ही नहीं विदेशों में भी सुर्खियां बटोर रही हैं। ट्रंप ने तो बाकायदा अपने वैज्ञानिकों को व्हाइट हाउस बुलाकर फटकार भी लगाई है कि देखो इंडिया में क्या-क्या हो रहा है।

एक ओर जहाँ देश-विदेश से लोग सुधीर जी को बधाइयाँ देते नहीं थक रहे हैं, वहीं ट्रंप साहब ने तो उन्हें सीधे अमेरिका आने का न्यौता दे दिया है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि राष्ट्रवादी पत्रकार के नाम पर स्थापित हो चुके चौधरी जी भारत में ही रहकर MBBS की डिग्री लेंगे या अमेरिका का ऑफर स्वीकार करेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें