Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

दस दिन की छुट्टी मिली तो चीनी मिल घूमने चला गया रिपब्लिक टीवी का कर्मचारी, कहा- "शांति की तलाश में आया हूँ!"

20, Feb 2020 By Ritesh Sinha

मुंबई. लंबी छुट्टी मिलने पर अक्सर लोग ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं जहाँ थोड़ी शांति हो ताकि शहर के धूम-धड़ाके से दूर रहकर अपने दिमाग को ठंडा कर सकें! लेकिन रिपब्लिक टीवी में काम करने वाले राजेश कांत की बात ही अलग है, राजेश को जब दस दिन की छुट्टी मिली तो शांति की तलाश में वो चीनी मिल चला गया। हालाँकि चीनी मिल में भी मशीनों का शोर होता है लेकिन राजेश को इससे कोई दिक्कत नहीं है और वो बहुत ठसके से अपनी छुट्टी बिता रहा है।

factory
यहीं पर छुट्टी मना रहा है राजेश

फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए उसने बताया कि, “मैं रिपब्लिक टीवी में कैमरामैन का काम करता हूँ, अर्नब गोस्वामी मेरे सामने बैठकर ही लोगों पर चिल्लाता है, हर रोज मैंने इतना ध्वनि प्रदूषण झेला है कि तुम्हें बता भी नहीं सकता, तंग आ गया था मैं!

पिछले छः महीने से कुछ दिनों की छुट्टी मांग रहा था ताकि किसी शांत जगह पर जाकर अपने कानों को थोड़ा आराम दे सकूँ! अब जाकर छुट्टी मिली है और मैं सीधे यहाँ एन्जॉय करने आ गया! यहाँ अपनी लाइफ मस्त कट रही है, इधर ना अर्नब है और ना ही उसके गला फाड़कर चिल्लाने वाले पैनलिस्ट!” -कहते हुए राजेश का चेहरा खिल उठा।

“अगर छुट्टी ही मिली थी तो तुम इस फैक्ट्री में क्यों आ गये? यहाँ भी तो बहुत शोर है ना?” -ऐसा पूछे जाने पर राजेश ने बताया कि, “ड्यूड! मैं सीधे रिपब्लिक टीवी के स्टूडियो से आ रहा हूँ, ये जगह मेरे लेवल के हिसाब से किसी आइलैंड से कम नहीं है! इनफैक्ट ये शुगर फैक्ट्री मेरे लिए किसी सुनसान आइलैंड से कम नहीं है!

कुछ दिन यहाँ रहने के बाद मैं पत्थर की खदान पर भी जाने वाला हूँ, सुनता हूँ कि वहाँ भी बहुत शांति रहती है!” -राजेश ने अपना शेड्यूल बताया और भारी-भरकम मशीनों के आवाज के बीच मुँह में रुमाल डालकर सो गया।



ऐसी अन्य ख़बरें