Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

चाँद पर रिपोर्टिंग करने गये न्यूज़ एंकर हुए लापता, इसरो ने भी खड़े किये हाथ

16, Sep 2019 By किल बिल पांडे

फिल्म सिटी नॉएडा. चंद्रयान-2 के ‘विक्रम’ लैंडर से संपर्क करने के प्रयास अभी भी चल रहे हैं इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। सूचना मिली है कि चंद्रयान की लैंडिंग से पूर्व चाँद की सतह पर लैंड कर चुके भारतीय न्यूज़ चैनलों के छह रिपोर्टरों में से दो लापता हो गये हैं।

news
चाँद पर पहुँच गए एंकर

ये सारे रिपोर्टर चंद्रयान का स्वागत करने के लिए लैंडिंग के एक हफ्ते पहले से ही वहीँ डेरा जमाये हुए थे।  रिपोर्टरों के लापता होने की खबर कभी बाहर ही नहीं आती अगर वापस आये रिपोर्टरों में से एक के मुँह से ये बात लीक नहीं होती।

दरअसल धरती पर वापस लौटे रिपोर्टर अमित अवस्थी ने चैनल की टी.आर.पी. सक्सेस पार्टी में फ्री की दारु के दो पेग मारते ही सारी सच्चाई उगल डाली और बताया कि, उनके साथी ‘अधीर चौधरी’ और ‘लालटेन चौरसिया’ तो चाँद पर ही खो गए हैं।

पूरा मामला सामने आते ही अधीर चौधरी के चैनल से तो कोई प्रतिक्रिया नहीं आई लेकिन चौरसिया के बॉस चम्पक लाल ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिये ये चौरसिया बड़ा बदमाश निकला बाई गॉड! छुट्टी के एप्लीकेशन पर हस्ताक्षर करवाने के बहाने, चाँद के टूर पर जाने के डॉक्यूमेंट पर मेरे साइन करवा लिए और निकल गया अंतरिक्ष की ओर!

अरे वो वापस आये ना आये, कोई फ़र्क नहीं पड़ता, मैं तो किसी और से हिन्दू-मुस्लिम पर डिबेट करवा लूँगा लेकिन वो कम्बखत, वो हेलमेट भी ले गया जो मैंने अपनी पत्नी को चालान से बचाने के लिए खरीदा था!” -कहते हुए चम्पक लाल दहाड़े मार कर रोने लगा।

वहीँ इसरो ने पूरे मामले पर राय देते हुए फ़ेकिंग न्यूज़ रिपोर्टर को झाड़ते हुए कहा कि, “इधर हमारा लैंडर नहीं मिल रहा और तुम्हे चौधरी और चौरसिया की पड़ी है!  ये चैनल वाले ही तो ‘सबसे तेज़’, ‘सबसे आगे’ होने जैसी बड़ी-बड़ी छोड़ते थे, तो खुद ढूँढ लो अब!”

अफवाहों की मानें तो चौधरी और चौरसिया न्यूक्लियर धमाके से बचने के लिए चाँद के किसी सुरक्षित स्थान पर छिपे हुए हैं।  गौरतलब है कि कुछ हफ़्तों पहले अधीर चौधरी, जनता को न्यूक्लियर धमाके से बचने के टिप्स बाँटते नज़र आये थे।



ऐसी अन्य ख़बरें