Thursday, 27th June, 2019

चलते चलते

न्यूज़ देखकर बेटे ने किया आर्मी में जाने का फ़ैसला, एंकर का रो-रोकर बुरा हाल

16, Feb 2019 By बगुला भगत

नोएडा. हमारे देश में पुरानी कहावत है कि ‘भगत सिंह पैदा तो हो लेकिन पड़ोसी के घर में!’ ज़्यादातर न्यूज़ एंकर और नेता भी इसी लाइन पर चलते हैं। वे रैलियों और न्यूज़ में लोगों को भड़काते रहते हैं। लेकिन कल एक न्यूज़ एंकर के घर में कुछ और ही हो गया!

Breaking-News1
सबसे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

‘इंडिया टीटीवी’ के मशहूर एंकर रचत शर्मा कई सालों से अपने चैनल पर देशभक्ति की न्यूज़ पढ़ते आ रहे हैं। अपने प्रोग्राम में वो अक्सर आग-बबूला रहते हैं और दर्शकों को बदला लेने को भड़का रहे होते हैं। वो ऐसे जोश में न्यूज़ पढ़ते हैं कि देखने वाला बंदा आर्मी ज्वॉइन करने को तैयार हो जाता है।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी वो यही कर रहे थे। वो दो दिन से ‘बदला…बदला’ चिल्ला रहे थे, दर्शकों को पाकिस्तान पर हमला करने को उकसा रहे थे। जिसे देखकर उनके बेटे सार्थक को जोश आ गया और वो आर्मी ज्वॉइन करने को कहने लगा।

यह देखते ही रचत शर्माजी के पैरों तले से ज़मीन खिसक गयी। वो उसे समझाते हुए बोले, “ये क्या पागलपन कर रहे हो बेटा! तुम्हें तो डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस या क्रिकेटर…”

“पर टीवी पर तो अभी आप कह रहे थे कि सेना के जवान सबसे महान हैं, सबसे बड़ी जॉब देश सेवा है, तो मैं वही करने जा रहा हूँ!” -सार्थक ने सामान पैक करते हुए कहा।

“लेकिन बेटा, मुझे ये बताओ! आज तक किसी एंकर का बेटा आर्मी में गया है क्या? न्यूज़ में तो हमें ये सब बोलना ही पड़ता है, हमारा काम है बेटा! टीआरपी इसी से मिलती है।”

“और तुम्हें तो अगले हफ़्ते अमेरिका निकलना है, वीज़ा वगैरह भी सब आ गया है! ये सब मत करो बेटा…” -वो गिड़गिड़ाते हुए बोले लेकिन सार्थक नहीं माना।

अंतिम समाचार लिखे जाने तक पूरा परिवार सार्थक को मनाने में जुटा हुआ था लेकिन वो अपनी ज़िद पर अड़ा हुआ था और रचत जी का रो-रोकर बुरा हाल था।



ऐसी अन्य ख़बरें