Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

एंकर ने ढूँढा नायाब तरीक़ा! हरदम 'हिंदू-मुस्लिम' करने के लिए बच्चों का नाम ही रख दिया 'हिंदू' और 'मुस्लिम'

24, Jun 2019 By बगुला भगत

नोएडा. पुरानी कहावत है कि आवश्यकता अविष्कार की जननी है। ‘आँचतक’ न्यूज़ चैनल की एक कुख्यात एंकर ने भी ‘आवश्यकता’ पड़ने पर एक ऐसा ही ‘अविष्कार’ कर दिखाया, जब उसने अपने बच्चों का नाम ‘हिंदू’ और ‘मुस्लिम’ ही रख दिया!

Anjana-Hindu-Muslim
देश की एक कुख्यात एंकर

अंजना व्योम कच्छप नाम की ये एंकर बहुत लगन और मेहनत से ‘हिंदू-मुस्लिम’ करने के लिए जानी जाती हैं। जब तक वो अपने शो में गंद डिबेट कर रही होती हैं, तब पूरे दो घंटे तक जान लगाकर हिंदू-मुस्लिम…हिंदू-मुस्लिम करती रहती हैं लेकिन प्रॉब्लम तब होती है, जब वो अपने घर पे या कहीं और होती हैं।

तब कच्छपजी काफ़ी देर तक अपने मिशन से भटक जाती थीं, जिसकी वजह से उन्हें खाना पचाने में भी दिक़्क़त होती थी। फिर परसों अचानक उन्हें एक नायाब तरीक़ा सूझा! उन्होंने अपने दोनों बच्चों में से एक का नाम ‘हिंदू’ और दूसरे का ‘मुस्लिम’ रख दिया और प्रॉब्लम हमेशा के लिए सॉल्व हो गयी!

अब उनके घर से हमेशा ऐसी आवाज़ें आती रहती हैं- “हिंदू बेटा ज़रा एक गिलास पानी तो लाना!” या “क्या बताऊँ बहनजी मेरा मुस्लिम तो इतना शैतान है…इतना शैतान है कि बस पूछो मत!” कुछ नासमझ लोग कच्छप के इस अनूठे क़दम को सांप्रदायिकता की नज़र से देख रहे हैं और कह रहे हैं कि वो समाज को बाँटने का पाप कर रही हैं।

हालांकि कच्छप इसे पत्रकारिता की अनोखी मिसाल बता रही हैं। उनका कहना है, “मैं जो भी करती हूँ, वही सही होता है। और जो लोग कह रहे हैं कि मैं ‘लेडी अर्नब’ बनना चाहती हूँ तो मैं उन्हें बता दूँ कि मैं नहीं, उल्टा वो ही ‘मेल कच्छप’ है!”



ऐसी अन्य ख़बरें