Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

परमाणु बम कभी भी हाथ में रखकर ना फोड़ें: ज़ी न्यूज़

02, Sep 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. पाकिस्तान के छुटभैये नेता भी आये दिन भारत को परमाणु हमले की धमकी देते रहते हैं। वहीं मोदीजी भी साफ कर चुके हैं कि इंडिया ने भी एटम बम दीपावली में फोड़ने के लिए नही रखे हैं। ऐसे में किसी भी समय दोनों देश एक दूसरे पर परमाणु बम फोड़ सकते हैं। उधर, ज़ी न्यूज़ ने आने वाले खतरे को देखते हुए पहले से ही लोगों को सचेत कर दिया है कि परमाणु हमले की स्थिति में क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

Zee-Hindu-Muslim2
परमाणु बम का वर्णन करते चौधरी जी

DNA में कल संभावित परमाणु हमले की जानकारी देते हुए चौधरी जी ने बताया कि अपने जीवन काल में हम सभी को परमाणु हमले का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी ही सुरक्षा है।

परमाणु बम फटते ही वहाँ से तुरंत दूर भाग जाएँ। यदि बम की कुछ चिंगारियाँ आपको छू लें तो तुरंत burnoil का लेप लगाएँ। जब बम फट रहे हों तो घर के दरवाज़े खिड़कियाँ बंद कर लें और रजाई ओढ़कर सो जाएँ।

आगे चौधरी साहब बोले- “यदि कभी कोई पाकिस्तानी सामने आ जाये और आपको भी बम फोड़ना पड़े तो ध्यान रखें, बम को कभी अपने हाथ से पकड़कर ना फोड़ें! ज़मीन पर रखकर ही अगरबत्ती लगाएँ!

वहीँ खड़े रहना हानिकारक हो सकता है इसलिए भाग जाएँ! कभी-कभी कुछ एटम बम तुरंत नही फटते, ऐसे में फुस्स समझ कर बम को उठाने ना दौड़ें बल्कि थोड़ी देर प्रतीक्षा करें! पूरी तसल्ली होने के बाद ही बारूद निकालने के लिए कवर छीलें!”

DNA की इस ज्ञानवर्धक प्रस्तुति की पूरे देश मे सराहना हो रही है क्योंकि बहुत सारे नादान लोग यह समझते थे कि यदि एटम बम उनके शहर में गिर गया तो उनका बचना नामुमकिन है। ज़ी न्यूज़ का यह कार्यक्रम देखने के बाद उन सभी की एटम बम को लेकर काफी भ्रांतियाँ दूर हो गयी हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें