Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

इंडिया टीवी ने पूरे पाँच मिनट तक नहीं दिखाई पाकिस्तान की खबर, केंद्र सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'

26, Sep 2019 By Ritesh Sinha

नोएडा. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ‘इंडिया टीवी’ को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है, चैनल पर आरोप है कि उसने पूरे पाँच मिनट तक पाकिस्तान की खबर नहीं दिखाई थी। ना इमरान खान के काँपते हुए हाथ दिखाए थे और ना ही सीमा से लगे आतंकी कैंपों की तस्वीर दिखाई। बस यही बात उनके किसी दर्शक को पसंद नहीं आई और उसने NBA में शिकायत कर दी, बाद में यह शिकायत सूचना एवं प्रसारण मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर के पास पहुँची।

india tv
ऐसी खबर देखना चाहता था आलोक

उन्होंने इस मुद्दे को हाथों-हाथ लेते हुए चैनल को दस दिन के भीतर जवाब देने का नोटिस जारी कर दिया।

चैनल की शिकायत करने वाले युवक आलोक पारकर ने बताया कि, “देखिए! मैं ये देखना चाहता था कि पाकिस्तान के आतंकवादी अभी कहाँ तक पहुँचे हैं, जैश-ए-मोहम्मद ने कौन सा नया प्लान बनाया है और हिन्दुस्तान को दहलाने की साजिश किसने रची है? इन सभी सवालों के जवाब सिर्फ एक ही जगह मिल सकता है.. और वो है इंडिया टीवी!

मैं टीवी चालू करके बैठ गया पर मुझे बहुत बड़ी निराशा हाथ लगी भाईसाब! पूरे पाँच मिनट मैं स्क्रीन की ओर टकटकी लगाए बैठा रहा लेकिन पाकिस्तान की कोई खबर आई ही नहीं!

थोड़ी देर के लिए तो मुझे लगा कि कहीं पाकिस्तान दुनिया के नक़्शे से तो नहीं मिट गया? अगर नहीं तो ये लोग वहाँ के ताजा समाचार क्यों नहीं बता रहे हैं?” -आलोक ने आगे बताया।

पाँच मिनट तक इंतज़ार करने के बाद मुझे बहुत गुस्सा आया और मैंने मंत्री जी को शिकायत कर दी! हमें छला गया है!” -आलोक ने अपनी बात पूरी की। उधर, चैनल ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि, “देखिए! लगता है हमसे सच में बहुत बड़ी गलती हो गई है, हम क्षमा चाहते हैं! वो क्या है ना, रॉ फूटेज में बम, बंदूक और हेलीकाप्टर की आवाज डालने वाला बंदा सिगरेट पीने चला गया था, इसलिए वीडियो तैयार नहीं हो पाया, अगली बार ऐसी गलती नहीं होगी!”



ऐसी अन्य ख़बरें