Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

पेनलिस्टों की भीड़ का फ़ायदा उठाकर रिपब्लिक टीवी में फ्री के चाय-समोसे मार रहा था युवक, पुलिस ने दबोचा

18, Nov 2019 By बगुला भगत

ब्यूरो. मुंबई पुलिस ने आज एक ऐसे युवक को गिरफ़्तार कर लिया, जो कई दिनों से रिपब्लिक टीवी में फ्री के चाय-समोसे उड़ा रहा था। पुलिस के मुतबिक यह युवक रोज़ पेनलिस्टों की भीड़ का फ़ायदा उठाकर रिपब्लिक टीवी में घुस जाता था।

Republic-TV-Panelist-Fraud
मयंक को रिपब्लिक के स्टूडियो से ले जाती पुलिस

मयंक मोहिले नाम के इस युवक को मीडिया के सामने पेश करते हुए पुलिस कमिश्नर धनंजय बर्वे ने बताया कि “रिपब्लिक टीवी में पेनलिस्टों की इतनी भीड़ आती है कि किसी को भी पहचानना आसान नहीं होता। इस लड़के ने इसी बात का फ़ायदा उठाया। यह रोज़ ‘पेनलिस्ट हूँ!’ बोलकर अंदर घुस जाता था और गार्ड्स को शक भी नहीं होता था।”

रिपब्लिक के एक सीनियर रिपोर्टर ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “हमारे यहाँ अक्सर ऐसा होता है कि किसी पेनलिस्ट का एक-एक महीने तक बोलने का नंबर नहीं आता और पूरी डिबेट में उस पे एक बार भी कैमरा नहीं जाता, इसलिए हमें पता ही नहीं चलता कि कौन पेनलिस्ट है और कौन नहीं!”

मयंक ने भी अपना गुनाह क़बूल कर लिया है। मीडिया के सामने सुबकते हुए उसने कहा कि “मेरी जॉब चली गयी थी और खाना बनाने वाली आंटी भी कई दिन से नहीं आ रही थी। तभी रिपब्लिक पे पेनलिस्टों की भीड़ देखकर मुझे ये आइडिया आया और तब से पेनलिस्ट बनकर लंच और डिनर वहीं पे कर रहा था।”

इस घटना के बाद पुलिस ने रिपब्लिक के सारे पेनलिस्टों की लिस्ट मँगाई है। पुलिस को शक है कि कम से कम ऐसे 10-15 नकली पेनलिस्ट तो पक्का निकलेंगे! फिलहाल, रिपब्लिक वाले ट्रक में भरकर अपने पेनलिस्टों की लिस्ट भेज रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें