Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

रवीश कुमार की बात मान ली सरकार ने, नये नोट छापकर बाँटेगी जनता में

05, Sep 2019 By Ritesh Sinha

नोएडा. ऐसा पहली बार हो रहा है कि मोदी सरकार, रवीश कुमार के प्रोग्राम को सीरियसली लेने जा रही है। सरकार ने घोषणा की है कि जल्द ही नये नोट छापकर वह पैसा जनता में बाँट दिया जाएगा, जिससे मंदी के असर को रोका जा सके। दरअसल, यह आईडिया NDTV के प्राइमटाइम शो से निकला था जब रवीश के सामने एक बंदे ने सलाह दी थी कि मंदी से बचने के लिए सरकार को नये नोट छापकर बाँट देना चाहिए ताकि जनता कार वगैरह खरीद सके और मंदी का असर कम हो!

ravish-kumar
नोट छापने की सलाह देते रवीश

इस दौरान रवीश कुमार भी उनकी बातों से सहमत नज़र आ रहे थे लेकिन उन्हें क्या पता था कि सरकार सच में उनकी बात सुन लेगी और इतना बड़ा निर्णय ले लेगी। हालाँकि सरकार की इस घोषणा के बाद रवीश कुमार के तेवर ठंडे पड़ गये हैं। उन्होंने कहा कि, “हमें तो पता है कि हमारी बात सरकार में कोई नहीं सुनता इसलिए हम कुछ भी बोलते रहते हैं!

ऐसे तो मैं हर रोज़ कई सारी बातें करता रहता हूँ, अब तक तो किसी ने ध्यान नहीं दिया! ये आज अचानक क्या हो गया?

देश में डर का माहौल है, मेरी बात को माना जा रहा है! मेरी आवाज को हमेशा दबाया गया है तो आज भी दबा दीजिए, इतना हल्ला करने की क्या जरूरत है? वैसे भी पैसा छापने का आईडिया मेरा नहीं था, ये तो आनिन्द्यो ने कहा था!” -रवीश ने झुंझलाते हुए कहा।

उधर, मोदी सरकार की इस पहल को पंद्रह लाख के पहले किश्त के रूप में देखा जा रहा है। मोदीजी जैसे ही रूस से वापस आएँगे पैसा छापने का काम शुरू कर दिया जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें