Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

दीवाली में 'महासेल' वाले विज्ञापनों से परेशान था युवक,अखबार के पन्ने पलटाने के लिए रख लिया नौकर

17, Oct 2019 By Ritesh Sinha

रायपुर. जी हाँ, इस दुनिया में अभी भी ऐसे लोग मौजूद हैं जो सुबह-सुबह अखबार पढ़ते हैं, उन्हीं में से एक हैं मि. विकास कुमार! जो हर सुबह अखबार के पन्ने पलटाने का बेहद शौक़ रखते हैं ताकि देश-दुनिया के खबरों की बासी जानकारी रख सकें। लेकिन पिछले कुछ दिनों से विकास को पेपर पढ़ने में मज़ा नहीं आ रहा था, वजह थी बीस-बीस पेजों का विज्ञापन जिसमें दीवाली के ऑफर के अलावा कुछ नहीं होता था!

ads
इसी से परेशान था विकास

यही वजह है कि विकास ने अखबार के पन्ने पलटाने के लिए दो लड़के रख लिए हैं, ये लड़के फेस्टिव सीजन तक विकास के लिए अखबार के पन्ने उलटकर देखेंगे और जहाँ भी उन्हें कोई न्यूज़ दिखाई देगी उस वाले हिस्से से अपने मालिक को अवगत कराएँगे।

दरअसल, त्यौहारों का सीजन आते ही समाचार-पत्र पागल हो जाते हैं, 36 की जगह 52 पेज के पेपर भेजते हैं और सब में विज्ञापन के अलावा कुछ नहीं होता है।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए विकास ने बताया कि, “इतने पन्ने पलटते-पलटते मेरे कंधों में दर्द हो जाता था, ऊपर से न्यूज़ खोजने के लिए भी बड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी! इसीलिए मैंने सोचा कि क्यों ना ये काम मैं आउटसोर्स कर लूँ.. और मैंने दो लड़के ‘जय’ और ‘वीरू’ को पन्ने पलटाने के लिए रख लिया!

हाँ, एक बात और, इन लड़कों का मैं शोषण नहीं करूँगा, इनकी मेहनत का जो भी पैसा बनता है वो पूरा दूँगा, ऊपर से दीवाली के दिन बोनस भी! मेरे लिए इतना कर दे रहे हैं यही बहुत बड़ी बात है!” -विकास ने आगे बताया।

अब देखना होगा कि जय और वीरू कितने दिनों तक विकास के लिए काम करते हैं या वो भी परेशान होकर नौकरी छोड़ देते हैं?



ऐसी अन्य ख़बरें