Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

टीवी पर सुबह-शाम 'पाकिस्तान...पाकिस्तान' सुनकर नोएडा का बच्चा समझने लगा ख़ुद को पाकिस्तानी!

22, Aug 2019 By बगुला भगत

नोएडा. कहते हैं कि आपका बच्चा वही बनता है, जो वो घर पर देखता-सुनता है। इसी की जीती-जागती मिसाल नोएडा में देखने को मिली है, जहाँ एक बच्चा टीवी पर दिन-रात ‘पाकिस्तान-पाकिस्तान’ सुनकर ख़ुद को पाकिस्तानी समझने लगा है।

Pakistan-Indian-Media
टीवी देखकर कन्फ्यूज हुआ प्रियाँशु

प्रियाँशु शर्मा नाम का ये बच्चा नोएडा के सेक्टर-45 में रहता है और कई दिनों से ख़ुद को पाकिस्तानी बता रहा है और इमरान ख़ान को अपना पीएम बता रहा है। और कमाल की बात ये कि प्रियाँशु के पापा बहुत बड़े ‘भक्त’ हैं और लोगों को बात-बात पे पाकिस्तान भेजने की बात करते रहते हैं। इसलिए बेटे की ये हरकत उनके लिए शर्मिंदगी की बहुत बड़ी वजह बन गयी है।

पड़ोसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, शर्माजी के घर में ज़्यादातर समय कोई ना कोई न्यूज़ चैनल चल रहा होता है, जिस पर हर समय एंकर ‘पाकिस्तान…पाकिस्तान’ चिल्ला रहा/रही होती है और शर्माजी पूरा टाइम चिपक के देखते रहते हैं। हालांकि बेटा प्रियाँशु न्यूज़ नहीं देखता लेकिन उसके कानों में भी वो सारी आवाज़ जाती रहती है। इसी वजह से ये सारा काँड हुआ है।

फिलहाल, शर्माजी के घर में दो दिन से न्यूज़ चैनल बंद हैं वो वो बेटे को डॉक्टरों को दिखा रहे हैं लेकिन अभी कोई ख़ास फ़ायदा नहीं हुआ है। प्रियाँशु को देखने वाले डॉक्टर का कहना है कि पिछले एक हफ़्ते में इस बीमारी वाले 15-20 पेशेन्ट आ चुके हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें