Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

सिर्फ 'शाहीन बाग' को कवर करने के लिए अर्नब ने लांच किया एक नया चैनल, नाम रखा 'रिपब्लिक कमरा'

30, Jan 2020 By Ritesh Sinha

मुंबई.  इन दिनों हर चैनल पर दिल्ली का ‘शाहीन बाग’ इलाका छाया हुआ है, दिन के चौबीसों घंटे बाकी सारी ख़बरों को ताक पर रखकर न्यूज चैनल प्रोटेस्ट की तस्वीरें दिखाने में ही व्यस्त हैं। मशहूर पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने तो एक कदम आगे जाते हुए सिर्फ शाहीन बाग को कवर करने के लिए  एक नया चैनल लांच कर दिया है, अर्नब ने इस नये चैनल का नाम ‘रिपब्लिक कमरा’ रखा है।

Arnab-Loudspeaker
नये चैनल का एलान करते अर्नब

हालाँकि जब हमने उनसे पूछा कि ‘ऐसा अजीब नाम क्यों रखा गया है?’ तो उन्होंने जवाब देने से इनकार कर दिया।

अर्नब के इस नये वेंचर में लगभग पचास पत्रकार और दो सौ कैमरामैन कार्यरत हैं,  जो दिन-रात शाहीन बाग में पड़े रहेंगे और वहाँ से पल-पल की अपडेट भेजते रहेंगे। ‘उड़ता हुआ हवाई जहाज’ इस चैनल का लोगो बनाया गया है।

फिलहाल रिपोर्टर्स को कुदरती खाना कहाँ बनता है, यह पता लगाने का महत्वपूर्ण कार्य सौंप दिया गया है।

अर्नब हमेशा से TRP की रेस में सबसे आगे रहना पसंद करते हैं, वो नहीं चाहते थे कि शाहीन बाग के मसले पर ‘इंडिया टुडे’ वाले या ‘टाइम्स नाउ’ वाले उनसे पहले कोई स्टोरी ब्रेक कर दें, यही वजह है कि स्पेशली वहीं के लिए उन्होंने नया चैनल ठोंक दिया है।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए अर्नब ने बताया कि, “देखिए! मेरे पास पैसों की कोई कमी नहीं है, आप तो जानते हैं कि केजरीवाल से लेकर अमित शाह तक आजकल शाहीन बाग के बारे में ही बात कर रहे हैं, और मुझे लगता है कि ये प्रोटेस्ट अभी और लंबा चलेगा, जितना लंबा चलेगा उतना ही मसाला भी मिलेगा इसीलिए मैंने ‘रिपब्लिक कमरा’ न्यूज़ चैनल की शुरुआत की है!



ऐसी अन्य ख़बरें