Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

असम: NRC की सूची से गायब हुआ अर्नब गोस्वामी का नाम, देश भर में जश्न का माहौल

22, Dec 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. पूरे देश मे NRC और CAA का विरोध हो रहा है, वहीँ बहुत बड़ी संख्या में लोग इस कानून का समर्थन भी कर रहे हैं। इस माहौल में एक ऐसी खबर आई है जिससे विरोधियों और समर्थकों, दोनों को एक ही खांचे में डाल दिया है, इस खबर के बाद दोनों तरफ के लोग खुशियाँ मना रहे हैं, लड्डू बाँट रहे हैं।

Arnab3
NRC की लिस्ट देखते अर्नब

सूचना मिली है कि असम में हाल ही में लागू किये गये ‘NRC’ की अंतिम सूची से मशहूर पत्रकार अर्नब गोस्वामी का नाम गायब है। यह खबर पूरे देश मे आग की तरह फैल गयी और आतिशबाजी शुरू हो गई।

NRC की सूची में से नाम गायब होने के बाद इतना तो तय है कि अब अर्नब गोस्वामी भारतीय नागरिक नही रहे। इसके चलते अब वो अपने शो में ‘Nation wants to know?’ नही बोल पाएँगे।

हो सकता है कि उन्हें अपना चैनल ही बंद करना पड़े और बांग्लादेश की नागरिकता के लिए अप्लाई करना पड़े। NRC का विरोध करने वालों ने भी यह माना कि पहली बार सरकार की किसी योजना से देश का भला हुआ है।

लोगों का तो यहाँ तक कहना है कि यदि मोदी सरकार, किसी भी तरह से अर्नब को देश से बाहर निकालने में सफल हो जाती है तो वो उम्र भर मोदी सरकार को ही वोट करेंगे।

दूसरी तरफ अर्नब ने भी हार नही मानी है और तय किया है कि हाल ही में पारित ‘नागरिकता संशोधन विधेयक’ के तहत वो फिर से भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करेंगे। अर्नब ने यह भी कहा कि यदि किसी कारण उन्हें बांग्लादेश जाना भी पड़ा तो वो वहाँ जाकर अपना प्राइम टाइम कार्यक्रम करेंगे और बांग्लादेशी मौलानाओं को बुलाकर डिबेट करवायेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें