Sunday, 26th January, 2020

चलते चलते

ट्रेन से दिल्ली जा रहे युवक ने टीटी से कहा- 'कागज नहीं दिखाएंगे!' झाँसी स्टेशन पर उतारा गया

14, Jan 2020 By Ritesh Sinha

रायपुर. आजकल ‘कागज नहीं दिखाएंगे’ वाला डायलॉग देश में चर्चा का विषय बना हुआ है, कुछ लोग बात-बात पर कागज नहीं दिखाने की बातें कर रहे हैं और दूसरों से भी कह रहे हैं कि ‘भाईसाब तुम भी कागज मत दिखाना!’ ये डायलॉग विरोध-प्रदर्शन तक तो ठीक था लेकिन ट्रेन में टीटी के सामने यही वाक्य बोलना ‘अनुभव’ नाम के युवक को उस समय भारी पड़ गया जब टीटी ने उसे झाँसी स्टेशन पर ही उतार दिया।

station
यही पर उतारा गया अनुभव

हुआ यूँ कि अनुभव, समता एक्सप्रेस पकड़कर रायपुर से दिल्ली जा रहा था। झाँसी स्टेशन से थोड़ा पहले, टीटी उसके पास आया और उसे टिकट दिखाने के लिए कहा।

टिकट का नाम सुनते ही अनुभव जोश में आ गया और उसने ‘कागज नहीं दिखाएंगे!’ वाला डायलॉग चिपका दिया। टीटी के होश उड़ गये।

टीटी ने एक बार फिर पूछा- “मोबाइल में मैसेज आया है तो वही दिखा दे, या आधार कार्ड है?’ इतना रिक्वेस्ट करने के बाद भी अनुभव टस से मस नहीं हुआ। इस बार टीटी को बड़े जोर से गुस्सा आ गया।

उसने RPF को बुलाया और अनुभव को उसके सामान सहित झाँसी स्टेशन पर ही उतार दिया। ट्रेन से उतारे जाने के बाद अनुभव, टीटी से लेकर रेल मंत्री तक, सबको गालियाँ देने लगा।

प्लेटफॉर्म पर चादर ओढ़कर सोये अनुभव ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिए! हम कहीं नहीं जा रहे हैं.. मेरा मतलब है अभी तो मैं दिल्ली जा रहा हूँ लेकिन अगर किसी ने मुझे देश से निकालने की कोशिश की तो मैं ईंट से ईंट बजा दूंगा!

इसीलिए मैंने उस ‘टीटी’ को कागज दिखाने से मना कर दिया! वो कौन होता है कागज मांगने वाला? लोकतंत्र बचा है या नहीं इस देश में! मैं चुप नहीं बैठूंगा, सुप्रीम कोर्ट तक जाऊँगा! ‘राष्ट्रपति भवन’ अकेले घेर सकता हूँ, हाँ!” -अनुभव ने रजाई के अंदर से चाय की चुस्की लेते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें