Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

युवक को मिला एक दूसरा युवक जो 'गणित' में उससे भी ज्यादा 'गधा' था, तुरंत किया पार्टी का एलान

26, Jan 2020 By Ritesh Sinha

एजेंसी. मेरठ के रहने वाले शुभम छिब्बर ने उस समय पार्टी देने का एलान कर दिया जब उसने एक ऐसा युवक ढूँढ निकाला जो गणित में उससे भी ज्यादा गधा था। वो युवक जोड़ना-घटाना भी ठीक से नहीं कर पा रहा था, यह देखकर शुभम को अंदर से अपने आप पर गर्व होने लगा, ख़ुशी के मारे उसने तुरंत अपने दोस्तों को शाम को सात बजे मिलने का मैसेज कर दिया।

friends
शुभम और विजय!

दरअसल, शुभम को अपनी औकात अच्छे से पता थी, वो जानता था कि मैथ्स में उससे बड़ा ‘गधा’ पूरे हिंदुस्तान में नहीं हो सकता लेकिन उसका अंदाजा गलत निकला। भारत-भूमि एक से बढ़कर एक नमूने पैदा करने में अभी भी सक्षम है।

उस घटना का जिक्र करते हुए शुभम ने बताया कि, “मैं अपने लिए नया चप्पल खरीदने गया था भाईसाब, वहाँ पर ये लड़का आया हुआ था.. विजय नाम है उसका! चूँकि वो मुझसे पहले दुकान में आया था तो बंसल जी उसे पहले निबटा रहे थे, बहुत सारी खरीददारी की उसने!

आखिर में जब पैसे देने की बारी आई तो बंसल जी ने उसे हिसाब लगाने के लिए कहा, यह सुनकर वो चौंक पड़ा और बगलें झाँकने लगा! उसने तीन-चार अमाउंट अंदाजे से बंसल जी की तरफ उछाल दिये जो सौ प्रतिशत गलत निकले! मैं वहीं पर खड़ा था, मेरी ख़ुशी का ठिकाना नहीं था!

बाद में उसने अपना मोबाइल निकाल लिया और चमत्कार देखिये कि वो बंदा मोबाइल में भी सही ‘जोड़’ नहीं कर पाया! आखिर में बंसल जी ने ही विजय के सर पर धीरे से चमाट मारते हुए कहा- ‘बाइस सौ रुपये तो हुआ! दस घंटा हो गया एक छोटा सा हिसाब करने में!’ विजय झेंप गया, मैं मुस्कुराने लगा!” -शुभम ने आगे बताया।

यह पूरा दृश्य देखकर मुझे लगा कि ‘चलो, हम अकेले नहीं हैं!’ और मैंने अपने दोस्तों को चखना पार्टी देने का एलान कर दिया, इस बार विजय को भी बुलाया है, दोनों मिलकर अपना सुख-दुःख बाँटेंगे!” -शुभम ने अपनी बात पूरी की।



ऐसी अन्य ख़बरें