Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

"तुम लोग मुझे ढूंढ रहे हो, मैं तुम्हारा यहाँ इंतज़ार कर रहा हूँ!" -सुप्रीम कोर्ट पहुँचे चिदंबरम ने CBI से कहा

21, Aug 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. गिरफ्तारी से बचने के लिए भागे-भागे फिर रहे पी. चिदंबरम आज अचानक सुप्रीम कोर्ट में प्रकट हो गये और CBI के अफसरों को ठेंगा दिखा दिया। दरअसल, सीबीआई की टीम कल शाम से चिदंबरम को ढूंढ रही थी लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी थी। आज सुबह उन्होंने सोचा कि सुप्रीम कोर्ट जाकर देखना चाहिए, वो शायद वहीँ पहुँच गया हो, अतः सीबीआई वाले सुप्रीम कोर्ट पहुँच गये।

deewar
CBI को छकाते पी. चिदंबरम

वहाँ भी जी भरकर खोजने पर भी चिदंबरम का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। “दादा, सब तरफ देखा, साला मिला ही नही! मेरा तो आईडिया है वो भाग गया! लगता है नहीं आएगा!” -एक अफसर ने अपने चीफ से कहा।

“आएगा नहीं तो जाएगा कहाँ? आज नहीं कल तो हाथ आएगा अपने, गिरफ्तार करके रहेंगे!” -चीफ ऐसा कह ही रहे थे कि पीछे से किसी की आवाज आई – “पीटर! तुम लोग मुझे ढूंढ रहे हो और मैं तुम्हारा यहाँ इंतज़ार कर रहा हूँ!”

सीबीआई के अफसरों को आवाज जानी-पहचानी सी लगी, उन्होंने पीछे मुड़कर देखा तो वो कोई और नहीं ‘चिदंबरम’ ही थे, जो अपनी वेष्टि संभाले उनकी ही ओर चले आ रहे थे।

इससे पहले कि वे उन्हें गिरागतार कर पाते चिदंबरम ने कानून का एक पेंच निकालकर अफसरों पर दे मारा- “तुम लोग मुझे यहाँ गिरफ्तार नहीं कर सकते! ये कोर्ट है, तुम्हारे बॉस का घर नहीं!” सीबीआई के अफसर हाथ रगड़ते रह गये।

दरअसल, INX मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को झटका लगा है, कल दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। तब से चिदंबरम के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है,  वो भागे-भागे फिर रहे हैं। CBI वाले उनके घर भी गये थे लेकिन वो वहॉं नहीं मिले। लुक-आउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है जो प्रायः किसी काम का नहीं होता।



ऐसी अन्य ख़बरें