Monday, 21st January, 2019

चलते चलते

"हनुमानजी को मिलेगा एससी रिज़र्वेशन, मंदिरों में होगा 25% कोटा" -योगी

29, Nov 2018 By बगुला भगत

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल हनुमानजी की दलित जाति का ख़ुलासा किया और आज उनके लिए रिज़र्वेशन का एलान भी कर दिया। योगीजी ने यूपी के मंदिरों में हनुमानजी के लिए 25% कोटा फ़िक्स कर दिया है।

yogiji-hanumanji
हनुमानजी के लिए रिज़र्वेशन का एलान करते योगीजी

राजस्थान में चुनाव प्रचार से लौटते ही योगीजी ने आज सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और आरक्षण की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा- “एससी/एसटी मनुष्यों के लिए फिलहाल 22.5% रिज़र्वेशन है लेकिन चूँकि भगवानों वाले दलित कोटे में बजरंग बली के अलावा कोई और भगवान नहीं हैं, इसलिए हम इस कोटे का पूरे का पूरा हिस्सा उन्हीं को दे रहे हैं।”

“यानि हमारे प्रदेश में जितने भी मंदिर हैं, उनमें से 25% मंदिर आज से अंजनि-पुत्र के लिए रिज़र्व हो गये हैं।” -यह कहकर योगीजी उठकर जाने लगे लेकिन तभी कुछ सोचते हुए बोले, “और हाँ! अगर बाद में किसी और भगवान की जाति दलित निकली तो उन्हें इसी कोटे में एडजस्ट कर दिया जायेगा।”

इस घटना के बाद अब लोग योगीजी से दूसरे भगवानों की भी जाति बताने का अनुरोध कर रहे हैं ताकि सब उन्हें अपनी-अपनी जाति के हिसाब से यूज कर सकें। ख़ास तौर से नेता लोग डिमाँड कर रहे हैं ताकि इलेक्शन में भगवान की जाति के हिसाब से वोट माँग सकें।



ऐसी अन्य ख़बरें