Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

"राज-काज अपने बस की बात नहीं, अपने मंदिर वापस जा रहे हैं हम!" – सोनभद्र में दुखी होकर बोले योगी

22, Jul 2019 By बगुला भगत

लखनऊ/गोरखनाथ मठ. मंदिर के महंत से यूपी के मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ सारा राज-पाट छोड़कर वापस अपने मंदिर जाने वाले हैं। ऐसा कठोर क़दम उन्होंने यूपी में मचे हाहाकार से दुखी होकर उठाया है।

yogi-adityanath-back-2-mandir
सोनभद्र में भावुक हो उठे योगीजी

सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने के बाद योगीजी अत्यंत भावुक हो गये और पीड़ितों से हाथ जोड़ते हुए बोले, “ये राज-पाट अपने बस की बात नहीं है, हम तो अपने मंदिर में ही ठीक थे।”

“मंदिर में पूजा-पाठ कराने में और सरकार चलाने में बहुत फ़र्क है। हमें तो लग रहा था कि साल में चार-पाँच बार बनारस, अयोध्या और मथुरा में महाआरती करेंगे और पुलिसवालों को बोलेंगे कि ‘ठोक दो’ और काम चल जाएगा लेकिन यहाँ तो पूरा रायता फैला हुआ है!” योगीजी ने कहा और फिर जाते-जाते बोले, “और हम अपनी गायों को भी बहुत मिस कर रहे हैं, काफ़ी टाइम से हमने उन्हें गुड़ भी नहीं खिलाया है।” यह कहकर उन्होंने लोगों से विदा ली।

उधर, गोरखपुर के मंदिर में उनके स्वागत की तैयारियाँ शुरु हो गयी हैं। गौशाला की गायें और बछड़े तो ख़ुशी के मारे उछलते फिर रहे हैं। रामकली नाम की एक गाय ने उल्लास से चहकते हुए कहा, “उनके हाथों से गुड़ खाने के लिए तो हमारा मुँह तरस ही गया था। अच्छा है…लौट के योगी मंदिर को आये!”



ऐसी अन्य ख़बरें