Saturday, 22nd September, 2018

चलते चलते

"जहाँ भी 'कॉमेडी' चल रही हो, मैं वहाँ पहुँच जाता हूँ!" -पाकिस्तान जाने पर सिद्धू ने दी सफाई

18, Aug 2018 By Ritesh Sinha

इस्लामाबाद. पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आजकल पाकिस्तान के दौरे पर हैं, जहाँ वे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा ले रहे हैं। इधर, भारत में लोग नवजोत सिंह सिद्धू के यूँ पाकिस्तान जाने पर लाल-पीले हुए जा रहे हैं। ‘उसकी हिम्मत कैसे हुई पाकिस्तान जाने की! वो भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में!” -एक ट्विटर योद्धा ने गुस्से में कहा। जब सिद्धू ने वहाँ के आर्मी चीफ को गले से लगाया तो भारत में गाली देने वालों की संख्या अचानक तीन सौ प्रतिशत तक बढ़ गई।

siddhu
मजाक की तलाश में पाकिस्तान पहुँचे सिद्धू

लोग सिद्धू को विभिन्न आदरसूचक शब्दों से संबोधित करने लगे। इन्हीं विवादों के बीच हमने सिद्धू का पक्ष भी जानने की कोशिश की है। फोन पर बात करते हुए सिद्धू ने अपनी सफाई में कहा है कि “ओए गुरु! मैं तो कॉमेडी का भूखा हूँ, जहाँ कॉमेडी हाथ लग जाए चला जाता हूँ!”

“जब से कपिल शर्मा का शो बंद हुआ है मैं ‘मज़ाक’ के लिए तरसा जा रहा हूँ! बहुत दिनों से ठीक से हँसा भी नहीं! अब बताओ मैं क्या करूँ? जब मुझे पता चला कि पाकिस्तान में चुनाव हुए हैं, वो भी ‘फ्री एंड फेयर’ तो मेरी बांछें खिल गईं! बहुत दिन बाद कोई अच्छा जोक सुनने को मिला था!”

“..और जब इमरान खान ने मुझे बताया कि मैं वजीर-ए-आजम बनने वाला हूँ, तो मुझे कपिल शर्मा की याद आ गई! भई मेरा तो एक ही फंडा है, जहाँ थोड़ा सा भी ‘मज़ाक’ चल रहा हो वहाँ ठहाके लगाने चले जाओ! इसलिए मैं इस्लामाबाद आ गया! मैंने कुछ गलत किया क्या?”

“कांग्रेस पार्टी में भी मैं इसलिए शामिल हुआ था क्योंकि वहाँ भी साल भर मज़ाक चलता रहता है! पूरी पार्टी ही मजाकिया है!” -सिद्धू ने आगे ठोका।

“इमरान खान को लगता है कि पाकिस्तान पर आर्मी का नहीं, अब उसका राज चलेगा, ये कॉमेडी नहीं है तो और क्या है? ठोको ताली..!” -कहते हुए सिद्धू खुद ही ताली बजाने लगे।

उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गाँधी से प्रश्न किया है कि ‘राहुल बाबा! आपके पार्टी के नेता पाकिस्तान की आर्मी चीफ को गले लगा रहे हैं, क्या आप इससे सहमत हैं? देश आपसे जानना चाहता है?’



ऐसी अन्य ख़बरें