Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

हम सबसे पहले बलात्कार पीड़िता को गिरफ्तार करते हैं ताकि वो जेल में सुरक्षित रहे: UP पुलिस

27, Sep 2019 By Fake Bank Officer

शाहजहांपुर. बलात्कार के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद के मामले में आखिर UP पुलिस ने सख्ती दिखाई और बिना डरे पीड़ित युवती को गिरफ्तार कर ही लिया। इससे यह तो पता चलता है कि अगर उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी पर आ जाये तो कोई भी व्यक्ति चाहे वह कितना भी मामूली अपराधी क्यों ना हो, कानून से बच नही सकता।

police-up
पीड़िता को गिरफ्तार करने जाती पुलिस

हालाँकि कुछ नासमझ इस विषय पर पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप भी लगा रहे हैं पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने साफ कर दिया है कि वह पूरी निष्पक्षता से कार्य कर रही है। अतः हमें भी उनकी बातों पर विश्वास कर लेना चाहिए।

पुलिस का तो यहाँ तक कहना है कि बलात्कार पीड़िता की गिरफ्तारी उसकी सुरक्षा के लिए ही की गयी है। यूपी पुलिस के अवार्ड विनिंग इंस्पेक्टर चुलबुल पांडे ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “प्रदेश का माहौल तो खराब चल ही रहा है, आये दिन बलात्कार पीड़ितों और उनके परिवार पर हमले होते ही रहते हैं! अब हम एक-एक को उनके घर जाकर सुरक्षा तो नही दे सकते ना!

इसलिए पीड़िता को ही गिरफ्तार करके यहाँ जेल में डाल देते हैं ताकि कम से कम जान तो बची रहे! जब जिंदा रहेंगे तभी तो न्याय मिलेगा ना!”

गुटखा थूकते हुए पांडेजी आगे बोले- “जहाँ तक चिन्मयानन्द का प्रश्न है, कानून पूरी मुस्तैदी से अपना काम कर रही है! हम मामले की तह तक जाएँगे और निष्कर्ष निकालेंगे कि स्वामी जी निर्दोष हैं!”

उधर, उत्तर प्रदेश पुलिस कुछ ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि बलात्कार की FIR लिखवाने वाली लड़की को थाने से बाहर जाने ही ना दिया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी मानना है कि यदि वे युवतियाँ पहले से ही जेल में होतीं तो उनके साथ घटना ही नहीं घटती।



ऐसी अन्य ख़बरें