Friday, 23rd August, 2019

चलते चलते

"मेरे प्लॉट पे मत उतारना अपना चंद्रयान!", वाड्रा ने दी इसरो को चेतावनी

23, Jul 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली एयरपोर्ट. चंद्रयान-2 लॉन्च होने के 5 मिनट बाद ही रॉबर्ट वाड्रा ने इसरो को चेतावनी दे दी कि वो अपने चंद्रयान-2 को उनके प्लॉट पे ना उतारे! इसके बावजूद वाड्रा को इसरो पे भरोसा नहीं हुआ और वो ख़ुद भी चंद्रयान के पीछे-पीछे चाँद के लिए रवाना हो गये हैं।

Robert-Vadra-Moon
चंद्रयान के पीछे-पीछे चाँद के लिए रवाना होते वाड्रा

चाँद के लिए रवाना होने से पहले वाड्रा ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की और अपने चाँद वाले प्लॉट के सारे काग़ज़ात भी दिखाये। उन्होंने दावा किया कि उनके पास उस ज़मीन के वैलिड डॉक्यूमेन्ट्स हैं।

“ये देखो! ये रजिस्ट्री के पेपर हैं, ये सेल डीड है, ये प्रॉपर्टी टैक्स है, ये पॉवर ऑफ़ अटॉर्नी है, ये मून म्यूनिसिपैल्टी कॉरपोरेशन से अप्रूव्ड नक्शा है, मैं कोई काम कच्चा नहीं करता भाईसाब! -उन्होंने सारे डॉक्यूमेंट्स को मीडिया के सामने रखते हुए कहा।

“अब जल्दी ही मैं वहाँ पे कॉलोनी काटने वाला हूँ। नावी वालों से एनओसी भी मिल गया है।” -यह कहकर उन्होंने थम्स अप का साइन दिखाया और मुस्कुराते हुए अपने यान की तरफ़ बढ़ गये।

पता चला है कि इसरो ने चाँद पर लैंडिंग के बारे में वाड्रा से मदद माँगी है। इसरो के चेयरमैन डॉ. के. सिवन ने उनसे पूछा है कि चंद्रयान को किधर उतारना सही रहेगा और वहाँ पानी मिलने के चांस किस तरफ़ ज़्यादा हैं!

इस बीच, केंद्र सरकार ने वाड्रा की ‘मून-लैंड डील’ की जाँच शुरु कर दी है। वाड्रा की पृथ्वी वाली लैंड डील्स पर पाँच साल पहले ‘दामाद श्री’ फ़िल्म लॉन्च करने वाले रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जब तक वाड्रा का चेहरा अपने फ़ेसएप के बुढ़ापे वाले फ़ोटो से मैच करेगा, तब तक हम उन्हें जेल में डाल देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें