Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

"अब जम्मू-कश्मीर में ज़मीन ख़रीद सकते हैं क्या?" - धारा 35A हटते ही वाड्रा ने पूछा

05, Aug 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35A हटते ही रॉबर्ट वाड्रा एक्टिव मोड में आ गये हैं। इधर गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में ये एलान किया और उधर वाड्रा ने अपने ख़ास बंदों को ज़मीन देखने के लिए कश्मीर रवाना कर दिया और पीछे-पीछे ख़ुद भी निकल पड़े।

Robert-Vadra-Land
कश्मीर में ज़मीन ख़रीदने रवाना होते वाड्रा

रास्ते में सिग्नल पर फ़ेकिंग न्यूज़ के रिपोर्टर से बात करते हुए वाड्रा ने कहा कि “आज का दिन मेरे लिए…आई मीन…देश के लिए बहुत एतिहासिक दिन है। थ्री हंड्रेड सेवेन्टी हटने के बाद अब मेरे जैसा छोटा-मोटा किसान भी वहाँ छोटी-मोटी ज़मीन ख़रीद के खेती-बाड़ी कर सकता है और देश के विकास में छोटा-मोटा योगदान दे सकता है!”

वो यह कह ही रहे थे कि तभी सिग्नल ग्रीन हो गया और वो यह कहकर मुस्कुराते हुए निकल गये कि “अब तो कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिग्नल ग्रीन ही ग्रीन है!”

जानकारों का मानना है कि आर्टिकल 35A की वजह से सिर्फ़ जम्मू-कश्मीर अकेला ऐसा स्टेट था, जहाँ वाड्राजी की कोई प्रॉपर्टी नहीं है लेकिन अब उनका वो सपना भी पूरा हो जाएगा।

उधर, शाहजी को जैसे ही वाड्रा के मंसूबों का पता चला तो उन्होंने तुरंत प्लान चेंज कर दिया और कहा कि “हम 35A को अभी पूरी तरह से नहीं हटा रहे हैं। कुछ लोगों के ज़मीन ख़रीदने पर वहाँ अभी भी रोक लगी रहेगी।” बाद में पात्रा ने इसकी वजह का ख़ुलासा करते हुए कहा कि असल में शाहजी को डर सता रहा है कि कहीं कश्मीर पे अब वाड्रा का क़ब्ज़ा ना हो जाये।



ऐसी अन्य ख़बरें