Saturday, 23rd March, 2019

चलते चलते

UP में क्रिसमस का नाम बदलकर किया 'कृष्णमठ' त्यौहार, सैंटा की जगह आएँगे सनातन गुरु

25, Dec 2018 By Guest Patrakar

लखनऊ. UP में जब से योगी सरकार आयी है तब से हर किसी का पुनः नामकरण होने लगा है। रेलवे स्टेशन और शहरों का तो छोड़िए यहाँ तो त्यौहारों का भी नाम बदलकर उसकी घरवापसी कराई जा रही है। आज क्रिसमस का त्यौहार है, लेकिन योगी की कृपा से अब इसे ‘कृष्णमठ’ के नाम से मनाया जाएगा।

Yogi- Sabrimala
नये त्यौहार की घोषणा करते योगी

इस त्यौहार में और क्या-क्या होगा? आइए जानते हैं UP सरकार के एक बड़े अफसर विनोद मुआ से! मुआ जी ने  बताया की, “सरकार कह रही है कि हमारा देश सनातन धर्म का देश है और क्रिसमस मनाना उन लोगों की ग़ुलामी करने जैसा है जो एक समोसा खिलाकर कन्वर्ट करा लेते हैं! बस, इसलिए हम कृष्णमठ त्यौहार मनाएँगे जिसमें भगवान कृष्ण की लीलाओं का आनंद लेंगे और सैंटा की जगह सनातन गुरुओं से आशीर्वाद प्राप्त करेंगे!”

“यह त्यौहार हर सरकारी स्कूल में मनाया जाएगा और इसमें ‘रम’ केक की जगह दूध से बनी केक की मिठाई काटी और बाँटी जाएगी!” -मुआ जी ने आगे बताया।

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब योगी आदित्यनाथ के फ़ैसलों ने धूम मचाकर रख दी हो। इस से पहले योगी जी ने मशहूर कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन का नाम बदल जनार्धन और जनार्धन रख दिया था।

हालाँकि कंपनी के मालिकों ने इस फैसले का विरोध करते हुए जमकर हल्ला मचाया था, लेकिन जब योगी ने उन्हें नया नाम रखने या फ़ैक्टरी हटाने का ऑप्शन दिया तो उन लोगों ने चुप-चाप अपना नया नाम स्वीकार कर लिया।

अब देखना दिलचस्प होगा कि सनातन गुरु, सैंटा की तरह बच्चों को गिफ़्ट बाँटते हैं या आशीर्वाद से ही काम चलाते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें