Saturday, 17th November, 2018

चलते चलते

LG से अपॉइंटमेंट पाने में विफल रहे केजरीवाल अब ले सकते हैं 'गूगल वर्चुअल असिस्टेंट' की मदद

26, Jun 2018 By Shaitaan Khopdi ™

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, जो पिछले कुछ समय से LG से मीटिंग की ज़िद पकड़ के, उनके ही सोफे पे धरना दे रहे थे, अंततः मीटिंग किये बिना ही स्वास्थ्य लाभ लेने बैंगलोर रवाना हो गए हैं। दिल्ली की चिलचिलाती धूप में मुख्यमंत्री एवं उनके मंत्रियो के एयर कंडीशंड धरने और भूख हड़ताल से LG का दिल बिल्कुल भी नहीं पसीजा। लेकिन केजरीवाल, जो माफ़ी कितनी भी मांग लें लेकिन हार मानने वालो में से नहीं हैं, ने अभी भी एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की उम्मीद नहीं छोड़ी है।

kejriwal19
गूगल अस्सिस्टेंट का वीडियो देखते केजरीवाल!

उन्होंने अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि “जब भी उनको फोन लगाता हूँ तो मेरी आवाज़ सुनते ही फोन काट देते हैं! खाँसने की आवाज़ सुनते ही फोन इतनी ज़ोर से पटकते हैं, जैसे उनसे किसी ने ‘अच्छे दिन’ की रिलीज़ डेट पूछ ली हो! अरे, इससे ज्यादा तमीज से तो हम क्रेडिट कार्ड बेचने वालों से बात करते हैं, भले ही उनसे कार्ड ना लें लेकिन बेसिक शिष्टाचार तो रखते हैं! अब वो सीधे तरीके से अपॉइंटमेंट नहीं दे रहे हैं तो कुछ क्रांतिकारी तरीका अपनाना पड़ेगा!”

“पिछले दिनों हमारे एक वॉलंटियर ने गूगल का एक वीडियो भेजा है, जिसमें गूगल असिस्टेंट एप बाल कटवाने का अपॉइंटमेंट बुक करता है! यह वीडियो देखकर हमारी उम्मीद फिर से जाग उठी! यह तो 5 मिनट में कहीं का भी अपॉइंटमेंट बुक कर सकता है, ऐसा लगता है जैसे ये मुझे ही ध्यान में रखकर बनाया गया है!” -केजरीवाल ने आगे बताया।

“जब गूगल देवी अपनी मधुर आवाज़ में मुलाकात का वक़्त मांगेगी, तो बैजल साब पिघल ही जायेंगे!” -कहकर केजरीवाल ने विजयी मुस्कान बिखेरी और अपने वॉलंटियर्स तथा मीडिया मित्रों के व्हॉट्सएप ग्रुप पे कुछ ट्वीट के लिंक RT करने के लिए भेजने लगे।

लेकिन हमारे संवाददाता शैतान खोपड़ी ने तपाक से पूछ लिया, “ये बीजेपी-आरएसएस टाइप के लोग अक्सर ऐसे मोहपाश में नहीं पड़ते, आपको कुछ और सोचना पड़ेगा शायद!” महत्वपूर्ण काम के बीच में डाले गए इस व्यवधान से मुख्यमंत्री जी थोड़े खिन्न दिखे लेकिन फिर कुछ सोचते हुए बोले, “हमने तो ये भी सुना है कि गूगल एप आवाज़ बदल के बात कर सकता है! अमित शाह की आवाज़ में एक बार फ़ोन जाएगा तो सारी फाइल्स भी बाहर निकल आएँगी और तुरंत अपॉइंटमेंट भी मिल जाएगा! आप देखते जाइये क्रांति तो अब आ के ही रहेगी और मोदी जी जिस डिजिटल इंडिया का इतना हल्ला मचाते हैं, हम उसी के सहारे उनको मात देंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें