Friday, 18th October, 2019

चलते चलते

ट्रेन में चार्जिंग पॉइंट को लेकर हुई दो मोबाइल के शौकीनों में झड़प,पीयूष गोयल को किया ट्वीट

07, Mar 2018 By banneditqueen

एजेंसी. एक ज़माना था जब ट्रेन में लोगों का सफर अंताक्षरी खेलते हुए या फिर मूँगफली चने चबाते हुए कटता था। कुछ और नहीं तो चम्पक, सरस सलिल जैसी मैगज़ीन पढ़ कर ही बच्चों का समय कट जाता था। पर आज के समय बच्चे क्या बड़े क्या, सब एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं। सबको ही बस फ़ोन की धुन लगी है,कोई यूट्यूब पर वीडियो देख रहा है कोई फ़ोन में गेम खेल रहा है।

अब सीट ही नहीं इस पर भी होंगे झगडे
अब सीट ही नहीं इस पर भी होंगे झगडे

ऐसे में कुछ ही देर में लगभग सभी के मोबाईल फ़ोन की बैटरी ख़तम होने की कगार पर आ जाती है। कुछ लोग दस पर्सेंट होने का इंतज़ार करते हैं तो कुछ लोग पूरी बैटरी निचोड़ लेने के बाद ही उसे चार्जिंग पर लगाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ पुष्पक एक्सप्रेस में सफर कर रहे विभोर और पंकज के साथ। विभोर के फ़ोन की बैटरी लगभर पूरी ख़तम हो चुकी थी, वो जैसे ही फ़ोन चार्ज पर लगाने पहुंचा तो उसने देखा कि पंकज ने अपना फ़ोन चार्ज में लगा रखा था। विभोर ने पंकज से कहा कि उसका फ़ोन पूरी तरह से बंद पड़ चुका है तो पंकज उसे फ़ोन चार्ज करने दे।

इस बात पर थोड़ी देर बाद दोनों की बहस होने लगी। इतने में विभोर ने कहा कि ”मैं अभी रेलवे को ट्वीट करता हूँ।” पर तभी विभोर को ध्यान आया कि उसके फ़ोन में तो बैटरी ही नहीं है। मौका देख पंकज ने रेलवे को ट्वीट कर दिया कि उसे ट्रेन में फ़ोन चार्जिंग की सुविधा का इस्तेमाल करने नहीं दिया जा रहा। यह ट्वीट पढ़ते ही रेलवे अधिकारियों ने पंकज को ब्लॉक कर दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें