Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

मोदीजी की 'चौकीदारों से चर्चा' की टक्कर में राहुल करेंगे 5 करोड़ पप्पुओं को संबोधित, फ़र्स्ट अप्रैल को है प्रोग्राम

20, Mar 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के 25 लाख चौकीदारों को संबोधित कर रहे हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उन्हें टक्कर देने की पूरी तैयारी कर ली है।

Rahul-Gandhi1
किसी को संबोधित करते राहुल गांधी

‘फ़र्स्ट अप्रैल’ के पावन पर्व पर राहुल देश के 5 करोड़ पप्पुओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूजेवाला ने मीडिया को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि “जैसे मोदीजी सारे चौकीदारों को अपनी तरफ़ कर रहे हैं, वैसे ही हम सारे पप्पुओं को अपनी तरफ़ करेंगे। और देश में पप्पूओं की आबादी सबसे ज़्यादा है क्योंकि पप्पू सबसे कॉमन नाम है।”

जब उनसे पूछा गया कि 130 करोड़ की आबादी में 5 करोड़ पप्पू कैसे हो सकते हैं? तो वो बोले कि “इनमें पप्पू नाम वाले लोगों के साथ-साथ वे लोग भी शामिल हैं, जो काम से पप्पू हैं।”

सूजेवाला ने आगे कहा कि “हमारी ये ‘पप्पू पॉलिसी’ मोदीजी की ‘चौकीदार चाल’ को फेल कर देगी क्योंकि पप्पू एक सेकुलर नाम है, जो हिंदुओं के साथ-साथ मुसलमानों में भी पाया जाता है। और तो और, पप्पू जैनियों और सिखों में भी पाये जाते हैं और क्रिश्चियनों में भी पप्पू होते हैं।”

जानकारों का मानना है कि कांग्रेस की इस नयी रणनीति से इलेक्शन का पूरा सीन बदल सकता है। जैसे मोदीजी ने 2014 में कांग्रेसी नेताओं के बयानों को चायवालों का अपमान बताया था और अब चौकीदारों का अपमान बता रहे हैं, वैसे ही कांग्रेस भी राहुलजी को पप्पू कहने को सारे पप्पूओं का अपमान बताएगी और उन्हें मोदीजी के ख़िलाफ़ भड़काएगी। और अगर देश के सारे पप्पूओं ने एकजुट होकर वोट कर दिया तो कांग्रेस की सरकार बनना पक्का समझो!



ऐसी अन्य ख़बरें