Friday, 18th January, 2019

चलते चलते

दसवीं फेल छात्रों को सीधे मिलेगा MLA टिकट, तेजस्वी यादव का फेल हुए छात्रों को तोहफ़ा

01, Jun 2018 By Guest Patrakar

पटना. अगर आपका बेटा या बेटी दसवीं में फ़ेल हो गए हैं और आप उनके भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो चिंता छोड़ दीजिए। क्यूँकि उनका भविष्य सुधारने की ज़िम्मेदारी अब आरजेडी नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने उठा ली है। तेजस्वी ने ट्विटर के माध्यम से दसवीं के रिज़ल्ट के बाद घोषणा की है कि जो बच्चे दसवीं में फ़ेल हुए हैं, उन्हें उनकी पार्टी का समर्थन मिलेगा और बड़े होने के बाद MLA का टिकट भी मुफ़्त मिलेगा।

tejashwi-yadav
फेल छात्रों के लिए टिकट का एलान करते तेजस्वी

“लेकिन ऐसा करने की क्या वजह थी?” जब हमारे संवाददाता ने तेजस्वी से यह पूछा तो वो बोले, “मैं ख़ुद नौवीं फेल हूँ, इसलिए फेल होने का दर्द मुझसे ज़्यादा कौन समझेगा! इसीलिए हमारी पार्टी पूरे देश से फ़ेल हुए बच्चों में से दस बच्चे चुनेगी, जिनके खाने-पीने-रहने का पूरा इंतज़ाम बिहार में किया जाएगा और बड़े होने पर उन्हें मुफ़्त में MLA का टिकट भी देगी। मेरे फेल होने पर जैसे मुझे पापा ने संभाला था, वैसे ही मैं भी इन बच्चों को संभालूँगा!”

तेजस्वी की इस मुहिम का काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी समर्थन किया है। उनका कहना है कि “मैं तेजस्वी की बात से सहमत हूँ। हमारे देश में बच्चों पर काफ़ी प्रेशर होता है, जिसके कारण वो परफ़ॉर्म कर पाते और अगर वो फेल हो जाएँ तो उन्हें कोसा जाता है। हमें ऐसा नहीं करना चाहिए बल्कि उन्हें और मौक़े देने चाहिए। मुझे ही देख लो। मैं 47 का हो चुका हूँ और एक भी चुनाव नहीं जीता, फिर भी मेरी पार्टी के लोग मेरी हौसला अफ़ज़ाई करते रहते हैं। मेरी मम्मी ने कभी मुझ पर भरोसा करना नहीं छोड़ा। वो बात अलग है कि मुझ पर मेरी पार्टी से ज़्यादा भरोसा बीजेपी करती है। मगर ऐसा ही भरोसा हमें उन बच्चों के ऊपर भी करना चाहिए।”

ख़ैर, तेजस्वी ने तो बच्चों को RJD से जोड़ने का काम शुरू कर दिया है अब ऐसे में यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि क्या वाक़ई माँ-बाप अपने बच्चों को उन्हें समर्पित करते हैं या फिर यहाँ भी छोटे यादव जी को हताशा ही हाथ लगेगी। जो भी होगा, होगा आपके आगे ही तब तक के लिए पढ़ते रहिए फ़ेकिंग न्यूज़!



ऐसी अन्य ख़बरें