Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

सुब्रमण्यम स्वामी ने चलाया 'मैं भी ब्राह्मण' कैम्पेन, राहुल गांधी भी हुए शामिल

03, Apr 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। पहले ही एक तमिल चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने यह बोलकर सनसनी फैला दी थी कि वो अपने नाम के आगे चौकीदार नही लगा सकते क्योंकि वो एक ब्राह्मण हैं। पहले तो लोगों ने इसे मज़ाक समझकर खूब मज़े लिए पर अब स्वामीजी ने ट्विटर पर मोदीजी के चौकीदार कैम्पेन की तर्ज पर ‘मैं भी ब्राह्मण’ कैम्पेन शुरू कर दिया है।

Subramanian-Swamy
कैम्पेन शुरु करते स्वामीजी

ट्विटर पर स्वामी ने लिखा कि “हर वो भारतीय जो अपने नाम के आगे चौकीदार लगाने से हिचक रहा है, वो ‘मैं भी ब्राह्मण’ कैम्पेन में शामिल हो सकता है। हैशटैग ‘मैं भी ब्राह्मण’ ट्विटर पर काफी लोकप्रिय हो रहा है तथा इसे सभी राजनैतिक दलों का समर्थन भी मिल रहा है।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी स्वामी के इस अभियान से प्रभावित हुए बिना नही रह सके। अभी तक उन्हें खुद को ब्राह्मण साबित करने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ रहे थे पर अब इस कैम्पेन में शामिल होकर उन्होंने अपने नाम के आगे ब्राह्मण लगा दिया है।

स्वामी के इस ‘मैं भी ब्राह्मण’ कैम्पेन को मिले ज़बरदस्त रेस्पॉन्स के बाद अब मोदीजी का चौकीदार अभियान फीका पड़ गया है। बताया जा रहा है कि अब देश में चौकीदारों से ज़्यादा ब्राह्मण हो गए हैं।

उधर, स्वामी की इन ऊँटपटांग हरकतों से परेशान भाजपा उनसे पल्ला झाड़ने की कोशिश में है। इसी सिलसिले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें कुछ वक्त आडवाणीजी के साथ बिताने का सुझाव दिया है। पार्टी की राय है कि उन्हें इतना ज़लील करें कि वो भी शॉटगन की तरह बगावत कर जायें पर फिलहाल तो स्वामीजी ही अपनी पार्टी की फजीहत करने में कामयाब होते दिख रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें