चलते चलते

खुले में हगना बंद करो वरना हर जगह ऐसे ही सोना मिलने की अफवाह फैलेगी: केंद्र सरकार

28, Feb 2020 By jd

एजेंसी. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में 3000 टन सोना मिलने की खबर आयी थी जो कोरी अफवाह निकली। बताया जा रहा था कि ये भंडार, भारत के मौजूदा भंडार से लगभग 5 गुना बड़ा है और देश सोने की चिड़िया बन गया है, पर बाद में यह खबर झूठी निकली और पता चला कि सिर्फ 160 किलो सोना ही पाया गया है।

Gold7
हर पीली चीज सोना नहीं होती!

इस खबर के वायरल होते ही देशवासियों मे ख़ुशी की लहर दौड़ गयी थी, लोग अच्छे दिन के सपने देखने लगे थे, वहीं मेमे वर्ल्ड (मीम) ने तो ‘पैसा ही पैसा’ होगा वाला मेमे बनाकर अलग ही माहौल बना रखा था। हालाँकि बाद में सच पता चलने पर सबके चेहरे उतर गए।

कुछ लोग तो ये भी कह रहे हैं कि कहीं ये वही, आलू से सोना बनाने वाली मशीन तो नहीं, जिसकी चर्चा राहुल गाँधी ने की थी। अगर ऐसा है तो राहुल बाबा सच निकले।

हालांकि, जियोलजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (GSI) ने इस दावे को सिरे से नकार दिया है, प्रेस में जारी एक बयान में उन्होंने कहा है कि, “सोच-समझकर बोला करो! हर पीली चीज ‘सोना’ नहीं होती, चले आते हैं मुँह उठाकर!”

बाद में केंद्र सरकार के एक प्रवक्ता ने तो इस अफवाह का सारा इल्ज़ाम, देश के लोगों पर ही मढ़ दिया, उन्होंने कहा कि, “खुल्ले मे हगना बंद करो वरना ऐसी ख़बरें आये दिन आती रहेंगी! हमने लोगों के लिए इतने सारे शौचालय बनवाए हैं, यहाँ तक कि अक्षय कुमार से इस मुद्दे पर ‘टट्टी’ जैसी फ़िल्में भी बनवा दी पर लोग हैं कि मानते ही नहीं!”

खैर कहने को तो कुछ भी कहा जा सकता है, संबित पात्रा ने तो एक बार यहाँ तक कह दिया था कि मैं शांति से डिबेट करता हूँ, किसी से लड़ाई-झगड़ा नहीं करता!



ऐसी अन्य ख़बरें