Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

Twitter के चौकीदार से बोला सोसायटी का चौकीदार- "भैय्या, थोड़ी देर हमारी जगह खड़े हो जाओ!", हो गया झगड़ा

10, Apr 2019 By बगुला भगत

एजेंसी. मुंबई में कल असली दुनिया और आभासी दुनिया (वर्चुअल वर्ल्ड) के चौकीदारों के बीच ज़बरदस्त झगड़ा हो गया। दरअसल, एक सोसायटी के चौकीदार ने ट्विटर पर चौकीदार बने युवक से थोड़ी देर के लिए अपनी जगह पे ड्यूटी करने को कह दिया। बस इसी बात पर वो युवक बिदक गया।

Security-Guard
ड्यूटी को लेकर भिड़ते दोनों चौकीदार

यह घटना कांदिवली के ठाकुर विलेज के रिद्धि-सिद्धि अपार्टमेंट की है और पीड़ित चौकीदार का नाम चमनलाल है। चमनलाल ने फ़ेकिंग न्यूज़ के रिपोर्टर को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि “कल हमारे मिसिज को दरद हो रहा था तो हम परेस (परेश) भैय्या से बोले कि थोड़ी देर के लिए हमरी जगह पे खड़े हो जाओ, हम अभी आ रहे हैं।”

“उसने तो एकदम से हमको गाली देना सुरु कर दिया। बोला चौकीदार दिखता हूँ मैं तेरे को…चौकीदार दिखता हूँ!” चमनलाल ने कराहते हुए कहा।

“लेकिन तुम्हें ये ग़लतफ़हमी कैसे हुई कि वो भी तुम्हारी तरह चौकीदार…” रिपोर्टर ने पूछा तो चमनलाल बात काटते हुए बोला, “बाबू लोग रोज एक-दूसरे को बोलते थे- ‘चलो…ओके चौकीदार परेश! ओके चौकीदार भावेश…सी यू टुमौरो!”

“कपड़ा-लत्ता से तो हमको भी सक हुआ लेकिन फिर हम सोचा कि कौनो नया जनरेसन का चौकीदार है, एकदम टिपटॉप रहता है!” फिर उसने अपने गाल को सहलाते हुए मासूमियत से पूछा- “तो ये सब लोग चौकीदार नहीं हैं क्या?” “हैं तो सही, लेकिन दूसरे टाइप के! ये ट्विटर पे चौकीदारी करते हैं …जैसे मैं!” रिपोर्टर ने मोबाइल पे अपना ट्विटर हैंडल दिखाते हुए कहा और मुस्कुराता हुआ वहाँ से खिसक लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें