Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद शशि थरूर ने अपने घर की चारदीवारी को 40 फ़ीट ऊँचा करवाया, रात भर चला काम

22, Aug 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. पिछले चौबीस घंटों से फरार चल रहे पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। पहले तो चिदंबरम ने अपने घर के बाहर का दरवाजा अंदर से लॉक कर दिया था, पर सीबीआई के अफसरों पर किसी ओलंपिक खिलाड़ी की आत्मा समा गई और वे दीवार फांदकर घर में दाखिल हो गये। उनकी गिरफ्तारी के साथ ही दो दिन से चल रही लुकाछिपी का खेल ख़त्म हो गया है।

tharoor
दीवार ऊँचा होने के बाद थरूर

जब से चिदंबरम सीबीआई के हत्थे चढ़े हैं सत्ता के गलियारों में हड़कंप मच गया है। इसी कड़ी में शशि थरूर ने अपने घर की बाहरी दीवार को 40 फ़ीट ऊँचा करवाने का महा-अभियान शुरू कर दिया है क्योंकि वो भी एक हाई-प्रोफ़ाइल केस में एकमात्र आरोपी हैं।

विशेषज्ञों ने उनके इस प्रयास को सोचा समझा कदम बताया है।

कल रात को ही पाँच राजमिस्त्री और बीस मज़दूर उनके घर पहुँचे और बाहरी दीवार को ऊँचा करने का काम शुरू कर दिया। आज सुबह होते-होते उन्होंने अपना काम पूरा भी कर दिया। थरूर को पूरा यकीन है कि इतनी ऊँची दीवार को सीबीआई के अफसर फांद नहीं पाएँगे।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए थरूर ने अपनी भाषा में कहा कि, “देखिए! सारी गलती चिदंबरम साब की है, इतनी नीची दीवार ही क्यों रखना कि कोई भी बंदा उसे आसानी से पार कर ले! मेरे घर की बाहरी दीवार देखो, चीन के दीवार से भी ऊँची हो गई है!

अब सीबीआई वाले अगर आ भी गये तो इसे फांद नहीं पाएँगे! आजकल जमानत वगैरह मिल नहीं रहा भाईसाब, इसलिए अपनी सुरक्षा के लिए कुछ तो करना पड़ेगा ना!” -कहते हुए वे मज़दूरों की पेमेंट करने चले गये।

उधर, गृहमंत्री अमित शाह से जब हमने पूछा कि ‘अगला नंबर किसका है?’ तो उन्होंने इस सवाल को हँसकर टाल दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें