चलते चलते

जहाँ नहीं देखे गये न्यूज चैनल वहाँ नहीं हुए दंगे, अंजना और सुधीर की ग्राउंड रिपोर्ट में हुआ खुलासा

06, Mar 2020 By किल बिल पांडे

नयी दिल्ली. दिल्ली के बिगड़े हुए हालात को लेकर सब एक दूसरे को कोस रहे हैं, BJP, कांग्रेस को, कांग्रेस कपिल मिश्रा को और कपिल मिश्रा, आम आदमी पार्टी को! कुछ लोग पुलिस को भी लपेटे में ले रहे हैं, ऐसे में हमेशा की तरह भारतीय न्यूज चैनल सबकी नजर से  बचकर अपनी टी.आर.पी बटोर रहा है।

delhi-rioy
यहाँ से करनी थी ग्राउंड रिपोर्टिंग!

अपने आप को सच्चे ‘ग्राउंड रिपोर्टर’ साबित करने की अफरा-तफरी में, सारे प्राइम टाइम एंकर एक दूसरे को पीछे छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आलम यह रहा कि बहुत से एंकरों को ना चाहते हुए भी एक ही शेयर्ड कैब पर ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए रवाना होना पड़ा।

देश के दो प्रसिद्द एंकर ‘सुधीर’ और ‘अंजना’ को भी ग्राउंड रिपोर्टिंग की कसक लग गयी और वे दोनों एक ही कैब में जाफराबाद रवाना हो गये।

इस बीच ग्राउंड रिपोर्टिंग के नाम पर टी.आर.पी. बटोरने के ढकोसले ने खुद न्यूज चैनलों की ही पोल खोल दी है। सुधीर और अंजना शेयर्ड कैब से दंगों वाली लोकेशन की जगह ऐसी जगह जा पहुँचे जहाँ हालात बिल्कुल सामान्य थे। चूँकि दोनों ही एंकर गाहे-बगाहे ही स्टूडियो से बाहर निकलते हैं इसलिए इसी लोकेशन को असली दंगों वाली साईट मानकर रिपोर्टिंग करने लगे।

काफी समय तक जब इलाके के हालात सामान्य दिखे तो दोनों का माथा ठनका। इलाके के  ज्यादातर लोगों ने भी दोनों को पहचानने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई तो दोनों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गयी।

दोनों की बदहवासी देख कर इलाके के पनवाड़ी छगन चौबे ने उन्हें बताया कि, ”यहाँ कोई न्यूज नहीं देखता इसलिए कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है, तुम लोग कहीं और जाकर अपना दूकान लगाओ! RWS वालों बहुत पहले से ही न्यूज चैनल ना देखने की अपील कर दी थी, इस अपील का काफी सकारात्मक असर हुआ है जनता पर!”

सेठ रतनलाल को उनका मीठा-मसाला पान पकड़ाते हुए छगन ने आगे कहा कि, “यहाँ के लोग नेताओं से शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर ही बात करते हैं, बड़े-बड़े मंत्री भी यहाँ आने से कतराते हैं, जहाँ ये भोंपू न्यूज चैनल सबसे ज्यादा देखे जाते हैं, वहीं पर हालात बिगड़े हैं, तुम्हारा नाम क्या है अंजना?” -जैसे ही चौबे जी ने दोनों से पूछा, दोनों सरपट मौके से खिसक लिये और असली साईट पर जाकर ही रुके।

दो गली के बाद कुछ जले हुए दृश्य देखकर, अपनी मेहनत की कामयाबी पर मुस्कुराते हुए दोनों ने हेलमेट पहना और भारी सुरक्षा के बीच रिपोर्टिंग करने लगे। सूत्रों के अनुसार चौबे जी वाली फूटेज डिलीट करने के आदेश दिये जा चुके हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें