Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

पटना में भारी बारिश के बाद रविशंकर प्रसाद ने माँगा इंद्र देव का इस्तीफ़ा

01, Oct 2019 By Ritesh Sinha

पटना. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इंद्र देव से अपना पद छोड़ने की माँग की है, उनका कहना है कि पटना में हुई भारी बारिश और बारिश के बाद आई बाढ़ के बाद उनको इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, अतः उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

ravi shankar
इंद्र देव से इस्तीफ़ा माँगते रविशंकर जी

दरअसल, रविशंकर जी को इस्तीफ़ा माँगने का बहुत शौक है, जहाँ भी उन्हें अन्याय होता हुआ दिखाई देता है, वो अपना इस्तीफ़ा वाला डायलाग दे मारते हैं। और इस बार तो बात पटना की हो रही थी अतः वो कैसे चुप रह सकते हैं।

फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए मंत्री जी ने कहा कि, “देखिए! मैं इंद्र देव से एक प्रश्न पूछना चाहता हूँ, हमारी नाकामी को उजागर करने के लिए आप इतनी बारिश करवा देंगे क्या? ये कहाँ का न्याय है?

बिहार के उपमुख्यमंत्री का घर तक जलमग्न हो गया है, वो बिचारे अपनी पैंट, घुटनों तक मोड़कर सड़क किनारे असहाय खड़े हुए हैं, ये आपको शोभा देता है क्या?

मैं नरेंद्र मोदी की सरकार का मंत्री हूँ, चुप नहीं बैठूँगा? उन्हें तुरंत इस्तीफ़ा देना चाहिए, उनकी जगह पर हम सूर्य देव को डेप्युटेशन पर भेजेंगे ताकि धूप निकले और लोगों को थोड़ी राहत मिले!” -उन्होंने आगे बताया

हम जनता की पीड़ा समझते हैं और इस पीड़ा को और बढ़ाने का… सॉरी कम करने का हम  भरपूर प्रयास करेंगे!” -कहते हुए वो अपनी नाव में सवार हो गये।

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने भी रविशंकर प्रसाद का समर्थन करते हुए इंद्र देव का इस्तीफा माँगा है। उन्होंने कहा- “बाढ़, गुटखा या पान मसाला तो है नहीं जिस पर हम बैन लगा दें इसलिए बिहार की जनता को थोड़ा संयम तो रखना ही पड़ेगा!”

उधर, राहुल गाँधी ने इंद्र देव से अपील की है कि वो मंत्री जी की बातों को सीरियसली ना लें क्योंकि वो तो मुझसे भी कई बार इस्तीफ़ा माँग चुके हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें