Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

Exit Polls करने वालों पर भड़के रामविलास पासवान के ड्रायवर, कहा- "मालिक एक साल पहले से जानते हैं रिजल्ट!"

19, May 2019 By Ritesh Sinha

पटना. सातवें चरण का मतदान समाप्त होते ही एग्जिट पोल्स की बारिश होने वाली है, सभी चैनलों पर चुनावी एक्सपर्ट्स दुनिया भर के आंकड़े दिखाकर माथापच्ची करने वाले हैं। हालाँकि कुछ लोगों को एग्जिट पोल्स का कांसेप्ट बिल्कुल भी पसंद नहीं आता, उन्हीं में से एक हैं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के ड्राइव पन्नालाल पासवान!

Driver
अंदर की जानकारी रखने वाला ड्रायवर

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने एग्जिट पोल्स करने वालों पर अपना गुस्सा निकाला कि, “ये लोग क्या करते हैं मेरी समझ में नहीं आता?

दो महीने तक आंकड़ें जुटाते हैं और एक दिन टीवी पर बैठकर ज्ञान देते हैं कि फलाँ पार्टी जीतने वाली है लेकिन ये सब काम तो हमारे मालिक अकेले कर लेते हैं!”

“इस बार भी उनका एग्जिट पोल्स एक साल पहले आ गया था, मालिक उसी के हिसाब से अपनी चाल चलते हैं! जो चीज़ मैं अपने मालिक की वजह से जानता हूँ उसे टीवी पर क्यों देखूँ? इसीलिए मुझे ये सब ढकोसला लगता है!

“अगर किसी दिन मालिक ने मुझे नौकरी से निकाल दिया तो मैं भी ‘psephologist’ बन जाऊँगा, कम से कम योगेंद्र यादव से अच्छा नंबर प्रिडिक्ट कर ही सकता हूँ मैं! काफी अनुभव हो चुका है मुझे!” -कहते हुए पन्ना ‘चिराग’ के लिए दूध लाने कार लेकर निकल पड़ा।

इस बारे में हमने रामविलास पासवान से भी बात की। उन्होंने कहा कि, “हमारा ड्रायवर जो है, क्या कहते हैं कि वो ठीक कह रहा है! क्या कहते हैं कि हमारा एग्जिट पोल सबसे आगे भी चलता है और क्या कहते हैं कि, सबसे सटीक भी होता है!” अब देखना दिलचस्प होगा कि रामविलास पासवान का एग्जिट पोल सही बैठता है या नहीं?



ऐसी अन्य ख़बरें