Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

गृह मंत्रालय तो गया लेकिन 'निंदा विभाग' अपने पास रखने पर अड़े राजनाथ

31, May 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मंत्रियों के बीच मंत्रालयों का बँटवारा कर दिया, जिसमें राजनाथ सिंह से गृह मंत्रालय छीनकर अमित शाह को दे दिया गया। गृह मंत्रालय जाने पर तो राजनाथ ने कुछ नहीं कहा है लेकिन ‘निंदा विभाग’ को अपने पास ही रखने पर अड़ गये हैं।

Rajnath-Ninda2
निंदा करने की ज़िद पर अड़े राजनाथ सिंह

उनकी यह नाराज़गी तुरंत सामने आ गयी, जब उन्होंने मंत्रलायों का बँटवारा होते ही उसकी ‘कड़ी निंदा’ कर दी। शपथ लेने के तुरंत बाद उन्होंने कहा कि आज मेरी ‘निंदा’ के पर कतर दिये गये! अब, प्रधानमंत्री मोदी समेत बीजेपी के सारे नेता उन्हें समझा रहे हैं कि आप तो ‘जगत-निंदा मामा’ हो, निंदा करने से आपको कौन रोक सकता है? वो तो आप रक्षा मंत्री रहते हुए भी कर सकते हो।

लेकिन राजनाथ यह कहते हुए अपनी ज़िद पर अड़े हुए हैं कि रक्षा मंत्री को तो साल में सिर्फ़ दो-चार बार ही निंदा करने का मौक़ा मिलेगा, जबकि गृह मंत्री तो देश की हर छोटी-बड़ी बात की निंदा कर सकता है।

“करने को तो मेरे पास पहले भी कुछ नहीं था क्योंकि करते तो सब कुछ वे ‘दो लोग’ ही थे। अपने पास ले-देकर बस एक निंदा बची थी, आज उन्होंने वो भी छीन ली!” -उन्होंने रुआँसे होते हुए कहा और ख़ुद को कमरे में बंद कर लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें