Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

राहुल ने कहा साल में देंगे 72,000 करोड़ रुपये, गूगल की नौकरी छोड़कर घर बैठा युवक

01, Apr 2019 By Guest Patrakar

बैंगलोर. राहुल गाँधी ने बीते दिनों यह एलान किया कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो हर बेरोज़गार व्यक्ति को बहत्तर हज़ार करोड़ रुपये भत्ता देंगे। उनकी इस घोषणा के बाद चुनावों का रूख ही बदल गया है, मानों भूकंप सा आ गया हो। जहाँ एक ओर भाजपा इस चुनौती से जूझने के तरीक़े निकाल रही है वहीं दूसरी ओर लोग अपनी गूगल तक की नौकरी इस स्कीम के लिए छोड़ रहे हैं।

customer care
स्कीम के बारे में सुनकर मुस्कुराता मुरली

ऐसे ही एक व्यक्ति मुरली प्रसाद से हमारी बात हुई जो अपनी 6 साल पुरानी ‘गूगल’ की नौकरी छोड़कर घर बैठ गया है।

सुबह-सुबह गमलों को पानी देते हुए मुरली ने बताया “छः साल हो गए मुझे ‘गूगल’ में काम करते हुए, सैलरी भी अच्छी-खासी मिल जाती है, लेकिन बॉस की गालियाँ भी बहुत सुननी पड़ती है!

ऐसे में जब मुफ़्त में घर बैठे-बैठे साल के 72,000 करोड़ मिल रहे हों तो कौन मूर्ख बॉस की गालियाँ सुनेगा? बताइये?”

हालाँकि जब हमने, इस कभी ना पूरे होने वाले ‘स्कीम’ के बारे में कांग्रेसी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से सवाल किया तो उनका कहना कुछ और ही था।

उन्होंने कहा “अगर राहुल जी ने कहा है कि हम बहत्तर हज़ार करोड़ देंगे तो वो देंगे ही, शक की कोई गुंजाइश ही नहीं है! शायद आप लोगों को मालूम ना हो लेकिन उनके पास इतना पैसा है कि अगर वो दो महीने कुछ ना खर्च करे तो आराम से सबको करोड़ों रुपये दे सकते हैं!

मान लो अगर फंड की कमी पड़ भी गयी तो हमारे गठबंधन वाली पार्टियाँ भी अपनी-अपनी जेबें ढीली करेंगे!” ख़ैर, राहुल जी ने वादा तो कर दिया है लेकिन इस स्कीम पर कितने लोग विश्वास करते हैं ये तो वक़्त ही बताएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें